ताज़ा खबर
 

रवींद्र जडेजा ने अंपायर से की ऐसी डिमांड, अगली ही गेंद पर मिल गया विकेट, देखें वीडियो

अली 51 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसका वीडियो भी सामने आया है। जिसमें गेंद बदलने ही जडेजा ने मोइन अली क्लीन बोल्ड कर दिया। स्लिप में खड़े विराम कोहली भी खुशी से झूमने लगे।

रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा। . (Source: Reuters)

पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब इंग्लैंड एक विकेट के नुकसान पर 62 रन के स्कोर पर खेल रही थी, तभी गेंदबाजी करा रहे भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अंपायर के पास पहुंचे और गेंद बदलने की डिमांड की। गेंद बदलने की डिमांड इसलिए की कई क्योंकि गेंद अपनी मूल स्थिति नहीं नहीं रह गई। अंपायर के पास पहुंचे जडेजा ने गेंद की मूल स्थिति नापने वाले उपकरण से दिखाने की कोशिश की गेंद की मूल स्थिति अब बरकार नहीं है। इसके बाद अंपायर ने नई गेंद मंगवाने के लिए इशारा किया। खास बात यह है कि जब 27 ओवर और तीन गेंद के बाद गेंद बदली गई तब जडेजा ने अगली ही गेंद पर मोईन अली को बोल्ड कर दिया। अली 51 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसका वीडियो भी सामने आया है। जिसमें गेंद बदलने ही जडेजा ने मोइन अली क्लीन बोल्ड कर दिया। स्लिप में खड़े विराम कोहली भी खुशी से झूमने लगे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback

वहीं बता दें कि इंग्लैंड ने यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ रविवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। पहली पारी में 332 रन बनाने वाली इंग्लैंड ने भारत को उसकी पहली पारी में 292 पर ऑलआउट कर 40 रन की बढ़त हासिल की थी। मेजबान टीम के पास दूसरी पारी में अब तक कुल 154 रन की बढ़त हो गई है जबकि उसके आठ विकेट शेष है। दिन का खेल समाप्त होने के समय अपना आखिरी मैच खेल रहे एलेस्टेयर कुक 125 गेंदों की पारी में तीन चौकों की मदद से 46 रन और कप्तान जोए रूट 43 गेंदों की पारी में पांच चौकों के सहारे 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारतीय पारी को समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका कीटन जेनिंग्स (10) के रूप में 27 के स्कोर पर लगा। उन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया। इसके बाद कुक ने मोईन अली (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। अली टीम के 62 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा की अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 52 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए।

अली के आउट होने के बाद कुक और रूट ने इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 52 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है। इससे पहले, भारत ने अपने कल (शनिवार) के स्कोर छह विकेट पर 174 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 95 ओवर में 292 रन पर ऑलआउट हो गई। (एजेंसी इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App