ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018, Ind vs Pak: पाकिस्‍तान को हराने के बाद जूनियर्स संग मस्‍ती करते दिखे धोनी, देखें वीडियो

भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाले भारत ने सधी हुई गेंदबाजी पाकिस्तान के सात विकेट झटकते हुए उन्हें 237 पर ही रोक दिया। जबकि भारत ने सिर्फ 39.3 ओवर पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच जीतने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ मस्ती करते महेंद्र सिंह धोनी। फोटो- Twitter/@KabaliOf

एशिया कप-2018 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाले भारत ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के सात विकेट झटकते हुए उन्हें 237 पर ही रोक दिया। जबकि भारत ने इस दौरान सिर्फ 39.3 ओवर पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत को इस दौरान सिर्फ एक विकेट का ही नुकसान उठाना पड़ा। भारत की इस जीत में शिखर धवन और रोहित शर्मा का भी अभूतपूर्व योगदान दिखा। मैच के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सभी खिलाड़ियों के साथ मस्ती करते दिखाई दिए।

धोनी ने मैच को जीतने में बड़ी और अहम भूमिका निभाई है। विकेटकीपर की भूमिका के अलावा धोनी के अनुभव का लाभ भी टीम को मिला। भारत की तरफ से पहला विकेट गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने लिया था। चहल का पहला शिकार सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक बने। चहल की गेंद इमाम उल हक के पैड पर लगी थी। चहल ने इस बारे में अंपायर से अपील भी की। लेकिन अंपायर ने इस अपील को नकार दिया।

लेकिन विकेट के पीछे खड़े धोनी ने कप्तान रोहित शर्मा को डीआरएस लेने का सुझाव दिया। धोनी के अनुभव और सलाह पर रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया। इमाम उल हक विकेट के सामने पाए गए। अंपायर ने अपनी गलती स्वीकार की। इस तरह से पाकिस्तान का पहला सलामी बल्लेबाज 20 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुआ। धोनी के इस फैसले ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि आखिर क्यों धोनी के फैन्स डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम कहते हैं। भारत को इस जीत ने बड़ा संबल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App