ताज़ा खबर
 

ICC का ऐलान, वर्ल्‍ड कप से पहले इन टीमों के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगा भारत

सभी दस टीमों को टूर्नमेंट से पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं जो इंग्लैंड और वेल्स के चार स्थानों पर खेले जाएंगे। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'ये मैच 24 से 28 मई के बीच खेले जाएंगे जो ब्रिस्टल, कार्डिफ, हैंपशर बाउल में होंगे।

Author February 1, 2019 2:51 PM
भारतीय टीम और विराट कोहली।

भारत 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप से पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से अभ्यास मैच खेलेगा। सभी दस टीमों को टूर्नमेंट से पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं जो इंग्लैंड और वेल्स के चार स्थानों पर खेले जाएंगे। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘ये मैच 24 से 28 मई के बीच खेले जाएंगे जो ब्रिस्टल, कार्डिफ, हैंपशर बाउल में होंगे। भारत 25 मई को न्यूजीलैंड से और 28 मई को बांग्लादेश से खेलेगा। अभ्यास मैच 50 ओवरों के होंगे लेकिन इन्हें वनडे का आधिकारिक दर्जा नहीं होगा। टीमें अपने सभी 15 सदस्यों को उतार सकेंगी। पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को यकीन है कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम अगले कुछ महीने में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके वर्ल्‍ड कप में प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी। भारत ने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर तीन वनडे सीरीज जीती हैं। उसे 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍ड कप में सबसे प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है।

द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस समय बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है और खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी। उम्मीद है कि अगले कुछ महीने में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।’ इंग्लैंड में 1999 वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक 461 रन बनाने वाले द्रविड़ का मानना है कि उस वर्ल्‍ड कप से इसकी तुलना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड में विकेट सपाट होंगे और इस विश्व कप में काफी रन बनेंगे। हम जब ए टीम लेकर इंग्लैंड गए थे तो नियमित तौर पर 300 रन बनते थे।’

साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन करने के बाद बारतीय टीम के हौसले बुलंद होंगे। वहीं टीम वर्ल्‍ड कप से पहले अपनी कमजोरियों को दूर करना चाहेगी। मौजूदा समय में टीम मिडल ऑर्डर बल्लेबाजी क्रम की समस्या से जूझ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App