ताज़ा खबर
 

Ind vs SL T20: जीत के बाद बोले रोहित शर्मा, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक के कारण नहीं बल्कि इस वजह से मिली जीत

India vs Sri Lanka 2018 T20 Squad, Players List, Ind vs SL T20 : श्रीलंका ने भारत को 19 ओवरों में 153 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। शुरुआती झटकों के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। पांडे ने 31 गेंदों पर 42 रन और कार्तिक ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए। सुरेश रैना ने भी 15 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया।

दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे और रोहित शर्मा।

भारतीय क्रिकेट टीम मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक की बेहतरीन बल्लेबाजी तथा युवा शार्दूल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को छह विकेट से हराने में कामयाब रही। श्रीलंका ने भारत को 19 ओवरों में 153 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। शुरुआती झटकों के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। पांडे ने 31 गेंदों पर 42 रन और कार्तिक ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए। सुरेश रैना ने भी 15 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में 153 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से अकीला दनंजया ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। वहीं, इस मैच में शार्दूल ठाकुर ने टी20 के दौरान गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 152 रन ही बनाने दिए। ठाकुर मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया।

केएल राहुल।

रोहित ने कहा, ”अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद श्रीलंका की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं रही, इसकी वजह गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा। श्रीलंकाई टीम जिस समय बल्लेबाजी कर रही थी, उस दौरान मैदान पर ओस था और मैदान गीला होने की वजह से गेंदबाजों का काम काफी मुश्किल हो गया था। इसके बावजूद गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और श्रीलंका को 152 पर रोकने में कामयाब रहे।”

भारत की तरफ से सबसे अधिक चार विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने अपनी भूमिका को अच्छी तरह से निभाया। रोहित ने कहा, ”यह जीत किसी एक खिलाड़ी की वजह से नहीं, बल्कि पूरी टीम के प्रदर्शन से मिली है।” बल्लेबाजी में मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन इस मैच में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन कर इस अवसर का लाभ उठाया।”

भारत को अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। रोहित की कोशिश बांग्लादेश को हराकर जीत के लय को बरकरार रखने की होगी। अभी तक भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में तीन में से दो, वहीं श्रीलंका ने तीन में से एक और बांग्लादेश की टीम दो में से एक मुकाबला जीतने में कामयाब रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App