ताज़ा खबर
 

IPL 2017: RCB के घटिया प्रदर्शन के बाद कोहली पर भड़के गावस्‍कर, बोले- उन्‍हें आइने में अपना चेहरा देखना चाहिए

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में इस भारतीय कप्तान के साथ कुछ अलग ही होता नजर आ रहा है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को लगातार हार का मुंह देखना पड़ रहा है।
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स बीसीसीआई)

युवा बल्लेबाज विराट कोहली अपने प्रशंसकों के दिलों पर राज करते हैं। शानदार स्ट्रोक्स और रिकॉर्ड्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को चैंपियन बना दिया है। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में इस भारतीय कप्तान के साथ कुछ अलग ही होता नजर आ रहा है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को लगातार हार का मुंह देखना पड़ रहा है और कप्तान विराट कोहली अपनी टीम को जीत के लिए प्रेरित करने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं। शुक्रवार को खेले गए मैच में भी 28 साल का ये बल्लेबाज मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब साबित हुआ। मात्र 138 रनों का पीछा करने मैदान पर उतरी कोहली की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 19 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। आईपीएल में पिछले कुछ मैचों में कोहली के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर खासे नाखुश हैं। पूर्व कप्तान कोहली के बड़ा स्कोर बनाने से ज्यादा उनके आउट होने से ज्यादा परेशान है। कोहली के लगातार खराब प्रदर्शन से निराश गावस्कर ने यहां तक कह डाला कि कोहली को अपने चेहरे को आईने में देखना चाहिए। पूर्व कप्तान ने कहा, ‘कोहली ने पंजाब के खिलाफ जो शॉट खेला वो अच्छा नहीं था। केकेआर के खिलाफ भी खेला गया उनका शॉट अच्छा नहीं था।’ ये सभी बाते गावस्कर ने आरसीबी और पंजाब के मैच के बाद कहीं।

पंजाब के खिलाफ मैच में कोहली संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हुए थे। शर्मा की इनस्विंगर गेंद को खेलने में वो पूरी तरह नाकाम नजर आए और बोल्ड हो गए। वहीं 23 अप्रैल, 2017 को केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। केकेआर के खिलाफ 131 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी की पूरी टीम मात्र 49 रनों पर ही ढेर हो गई। इस मैच में भी कोहली नाथन कुलटर नाइल की गेंद पर मनीष पांडे को आसान कैच थमा बैठे। इसपर गावस्कर ने कहा कि बल्ले के साथ कोहली की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। उन्हें स्वीकार करना होगा वो जिस टीम के कप्तान है वो इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है।

दूसरी तरफ टीम के लगातार खराब प्रदर्शन ने निराश होकर कोहली ने शुक्रवार (5 मई, 017) को कहा कि उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर गलती कहां हो रही है। 12 में से 9 मैंच गवा चुकी आरसीबी के कप्तान ने कहा कि ये बहुत निराशानजक है। इस तरह के मैचों में मिली हार के बाद क्या कहूं, कुछ समझ में नहीं आता। हमारी लगातार कोशिशों से कुछ हो नहीं पा रहा है। पूरी टीम सकारात्मक रूप से खेलने की कोशिश कर रही है लेकिन कुछ हो नहीं पा रहा है। बड़े स्कोर नहीं बन पा रहे हैं। हम विकेट जल्दी खो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule