ताज़ा खबर
 

भारत-वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज: अश्विन, धवन और भुवनेश्वर ने ‘मियामी हीट्स’ का दौरा किया

शिखर और भुवनेश्वर मेजबानों के साथ बात कर रहे थे जबकि अश्विन अपने स्कूली दिनों को याद करने लगे जिसमें वे बास्केटबाल खेलते थे।

Author फ्लोरिडा | Published on: August 26, 2016 2:20 AM
रविचंद्रन अश्विन (फोटो-रॉयटर्स)

वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ने यहां अमेरिकी बास्केटबाल टीम ‘मियामी हीट्स’ के घरेलू मैदान का दौरा किया। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गुरुवार का दिन छुट्टी का था। भारतीय तिकड़ी ने मियामी हीट्स के नए खिलाड़ियों टेलर जानसन और ब्रियांटे वेबर की मेजबानी में टीम के घरेलू मैदान – द अमेरिकन एयरलाइंस एरीना – का दौरा किया।

इन भारतीय क्रिकेटरों को बास्केटबाल खिलाड़ियों ने अपने लॉकर रूम और जिम दिखाए जिसके बाद पांचों ने बास्केटबाल भी खेली। शिखर और भुवनेश्वर मेजबानों के साथ बात कर रहे थे जबकि अश्विन अपने स्कूली दिनों को याद करने लगे जिसमें वे बास्केटबाल खेलते थे। अश्विन ने कहा कि मैं अपने स्कूली दिनों में थोड़ी बास्केटबाल खेलता था इसलिए जब मैंने इतने साल बाद दोबारा इसमें हाथ आजमाए तो मैं काफी रोमांचित हो गया। मैं वेबर और जानसन का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने समय निकालकर अपना घरेलू मैदान हमें दिखाया। भुवनेश्वर ने कहा कि इन खिलाड़ियों को देखना और उनके खेल के बारे में जानना शानदार था। मैं यहां की सुविधाओं को देखकर प्रभावित हूं। यहां जितनी तकनीक इस्तेमाल की जाती है, उसे देखना मेरे लिए सीखने वाला अनुभव था। भारतीय सलामी बल्लेबाज धवन ने कहा कि यह शानदार था। मैं बहुत खुश हूं कि हम यहां आ सके।

नई तकनीकों से खेल जिस तरह से बदल रहा है, उसके बारे में विचारों का आदान प्रदान हमेशा अच्छा होता है। मैंने इन खिलाड़ियों को यह बताने की कोशिश की कि क्रिकेट कैसे खेला जाता है जबकि उन्होंने बास्केटबाल के बारे में बारीकियों के बारे में बताया। अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने नए देश में घूमने में समय बिताया। कुछेक तो खरीदारी करने के लिए चले गए तो कुछ ने होटल में आराम करना बेहतर समझा। जब से खिलाड़ी अमेरिका पहुंचे हैं तब से ये क्रिकेटर और बीसीसीआइ के सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट और फोटो डालने में व्यस्त हैं। भारतीय क्रिकेट टीम यहां 27 और 28 अगस्त को वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। भारतीय दल मंगलवार की सुबह यहां पहुंचा था। भारत की वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुधवार को जसप्रीत बुमराह के साथ फ्लोरिडा पहुंचे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दुबई में पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच
2 Australia vs Sri lanka: स्टीव स्मिथ को आराम, वॉर्नर होंगे बची हुई श्रीलंकाई सीरीज में कप्तान
3 इंग्लैंड ने पहला वनडे जीता, पाकिस्तान को 44 रन से दी शिकस्त
जस्‍ट नाउ
X