ताज़ा खबर
 

कोच बनने के तीन महीने के भीतर मालामाल हो गए रवि शास्‍त्री, BCCI ने किया पेमेंट

रवि शास्‍त्री को जुलाई में भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्‍त किया गया था।

अभ्‍यास सत्र के दौरान कोच रवि शास्‍त्री के साथ एमएस धोनी। (Photo: PTI)

मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने नये कार्यकाल के पहले तीन महीने की उनकी सेवाओं के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपये से कुछ अधिक का भुगतान किया गया है। शास्त्री ने इस साल जुलाई में मुख्य कोच के रूप में वापसी की थी और 18 जुलाई से 18 अक्तूबर के बीच तीन महीने के लिए उन्हें 1,20,87,187 रुपये का भुगतान किया गया है। बीसीसीआई की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के बाहर हुए टूर्नामेंटों के सकल राजस्व में हिस्से के तौर पर 57,88,373 रुपये का भुगतान किया गया है। दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वालों के लिए भी अच्छी खबर है। बीसीसीआई ने रणजी ट्राफी और विजय हजारे ट्राफी की मैच फीस के रूप में क्रमश: 69,35,141 और 56,79,641 रुपये का भुगतान किया है।

रवि शास्‍त्री को जुलाई, 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्‍त किया गया था। पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ कप्‍तान विराट कोहली के मतभेदों और उसके बाद कुंबले के इस्‍तीफे के चलते टीम को नये कोच की जरूरत आ पड़ी। शास्‍त्री के कोच बनने के बाद टीम इंडिया विजय रथ पर सवार है। वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी भारत ने प्रभावी प्रदर्शन किया है। वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया अब तीन टी20 मैचों की सीरीज में कंगारुओं का सामना करेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया के बाद भारत को न्‍यूजीलैंड से घरेलू सीरीज खेलनी है। इसके बाद श्रीलंका 16 नवंबर से 24 दिसंबर तक भारत दौरे पर रहेगी जहां वह तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App