ताज़ा खबर
 

विराट कोहली की राय- आईपीएल न खेलें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज

यह भी पता चला है कि कोहली, शर्मा और रहाणे ने बल्लेबाजों को आराम देने के लिए कोई मांग नहीं की। कोहली खुद आरसीबी के कप्तान हैं। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हैं जबकि स्टीव स्मिथ पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने की वजह से अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करनी पड़ी थी।

virat kohliभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (PTI PHOTO)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि भारत के तेज गेंदबाजों को आईपीएल में आराम दिया जाए ताकि वे इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ‘फ्रेश और फिट’ हों। बीसीसीआई के सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को यह जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित क्रिकेट प्रशासकों की समिति या सीओए के साथ बैठक में कोहली ने सुझाव दिया कि जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और अगले साल विश्वकप में खेलने के संभावित अन्य तेज गेंदबाजों को टी20 टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। हालांकि, कोहली के इस दरख्वास्त पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।

बता दें कि विश्व कप अगले साल इंग्लैंड में 30 मई से लेकर 14 जुलाई तक होगा। वहीं, आईपीएल अप्रैल के पहले हफ्ते से लेकर मई के तीसरे हफ्ते तक चलने की उम्मीद है। टीम इंडिया की ओर से सुझाव है कि वर्ल्ड कप में खेलने के लिए आईपीएल में हिस्सा न लेने वालों को बीसीसीआई की ओर से मुआवजा मिलना चाहिए। वहीं, इस आइडिया से सहमत कुछ अन्य की राय थी कि तेज गेंदबाजों को आईपीएल के पहले या दूसरे हाफ में शिरकत करना चाहिए ताकि उन्हें पर्याप्त आराम मिल सके।

तेज गेंदबाजों पर यह विचार-विमर्श सीओए सदस्य विनोद राय और डायना एडुल्जी की ओर से बुलाई गई मीटिंग में हुआ। यह बैठक टीम इंडिया के इंग्लैंड और अन्य विदेशी दौरों पर खराब प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई थी। इस बैठक में विराट कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री और मुख्य सिलेक्टर एमएसके प्रसाद शामिल हुए थे। जानकार मानते हैं कि कोहली की यह अभूतपूर्व मांग बीसीसीआई और उन आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच टकराव का वजह बन सकती है, जिन्होंने इस खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अच्छी खासी रकम खर्च की है।

द इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी मिली है कि सीओए ने इस मामले पर आईपीएल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हेमंग अमीन से सलाह ली कि क्या ऐसा फैसला लिया जा सकता है? अमीन ने सुझाव दिया कि ऐसे किसी कदम से काफी पहले ही फ्रेंचाइजियों को इस बारे में जानकारी देनी होगी। माना जा रहा है कि अगर कोहली के सुझाव को मान लिया जाता है तो सबसे ज्यादा असर मुंबई इंडियंस पर पड़ेगा। उन्हें बुमराह और हार्दिक पंड्या जैसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों को गंवाना पड़ेगा, जो टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

यह भी पता चला है कि कोहली, शर्मा और रहाणे ने बल्लेबाजों को आराम देने के लिए कोई मांग नहीं की। कोहली खुद आरसीबी के कप्तान हैं। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हैं जबकि स्टीव स्मिथ पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने की वजह से अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करनी पड़ी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NZ VS PAK: पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का यह रिकॉर्ड
2 रणजी ट्रॉफीः गौतम गंभीर ने इस ‘खास’ वजह से छोड़ी दिल्ली की कप्तानी, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका!
3 IND vs WI: आउट होने के इस अंदाज पर ट्रोल्स का निशाना बने मेहमान क्रिकेटर, लोग बोले- क्रिकेट है, रेस नहीं
ये पढ़ा क्या...
X