ताज़ा खबर
 

19वां टेस्ट शतक ठोक कर विराट कोहली ने पॉटिंग को पछाड़ा, बनाया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर स्टेडियम में तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 19वां शतक जड़ दिया है।

Author Updated: November 26, 2017 12:39 PM
श्रीलंका के खिलाफ कोहली के बल्ले से निकलने वाला ये कुल चौथा शतक है। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर स्टेडियम में तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 19वां शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम इस मैच में और भी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ कोहली के बल्ले से निकलने वाला ये कुल चौथा शतक है। विराट कोहली मुरली विजय के आउट होने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आए थे। कोहली मैदान पर आते ही श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाने लगे और कल दिन खत्म होने से पहले ही वह अपना अर्धशतक बनाने में कामयाब हो गए। कोहली के अलावा इस मैच में चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने भी अपना शतक जमाया है। मुरली विजय कल 128 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 143 रन बनाकर आउट हो गए। फिलहाल, विराट कोहली टीम को और बढ़त दिलाने की कोशिश में हैं।

अपने शतक के साथ ही विराट कोहली ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली एक साल में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक मारने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली ने इस शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पॉटिंग को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही वह साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया है। कोहली सबसे तेज 19 टेस्ट शतक लगाने के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 104 टेस्ट पारियों में ये मुकाम हासिल किया है। जबकि सचिन तेंदुलकर ने 105 पारियों में ये कारनामा किया था।

साल 2005 और 2006 के बीच पॉटिंग ने बतौर कप्तान 9 इंटरनेशनल शतक लगाए थे। जिसको पीछे छोड़ कोहली ने 2017 में 10 शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही कप्तान रहते हुए उन्होंने 12वां शतक बना लिया है। इससे पहले सुनील गावस्कर कप्तान रहते हुए भारत की तरफ से 11 शतक लगा चुके हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO : जो रूट के हेलमेट में जाकर लगी मिचेल स्टार्क की तेज बाउंसर, और फिर…
2 फोटो शूट में दिखा हार्दिक पंड्या का यह अंदाज, फैन्स बोले-आयरनमैन
3 विराट के दीवाने हुए केविन पीटरसन, एशेज में कमेंटेटर होने के बावजूद देखते हैं कोहली की बैटिंग