ताज़ा खबर
 

टेस्‍ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज करते ही कोहली के नाम हो जाएगा ये ‘विराट’ रिकॉर्ड

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 16 नंवबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Author Updated: November 13, 2017 1:52 PM
कप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 16 नंवबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय टीम पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में टॉप पर बनी हुई है और वो इस बादशाहत को आगे भी बरकरार रखना चाहेगी। भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर मौजूद है। वहीं श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के बाद छठे स्थान पर स्थित है। ऐसे में भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वो श्रीलंका को 3-0 से शिकस्त दें। खासतौर पर टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कोशिश भी यही होगी कि वो सीरीज में खेले जाने वाले सभी मैचों को जीत में तबदील करें। विराट कोहली बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी कई नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। अगर वो श्रीलंका के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच जीतने में कामयाब होते हैं तो उनके नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

टेस्ट मैच में भारत की तरफ से कप्तानी करते हुए सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। 45 टेस्ट मैचों धोनी ने टीम की कमान संभाली है जिसमें से 22 मैचों भारत को जीत और 12 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का। गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें से 21 में जीत और 13 में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं विराट कोहली ने कप्तानी करते हुए अब तक भारत की तरफ से सिर्फ 29 मैच ही खेले हैं। विराट ने 29 मैचों में से 19 में जीत 3 में हार और 7 मैच ड्रॉ कराए हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाती है तो विराट सौरव गांगुली की बराबरी कर लेंगे और धोनी के बाद नंबर दो पर आ जाएंगे। बता दें कि भारत-श्रीलंका के बीच पहला मैच 16 नंवबर से कोलकाता में खेला जाएगा।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस श्रीलंकाई बोलर का ऐक्शन देखकर सभी हैरान, वीडियो हो रहा वायरल
2 IND vs SL: पहले टेस्‍ट के लिए कोलकाता पहुंची पूरी भारतीय टीम, मगर नहीं आए कप्‍तान विराट कोहली