ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: तीसरे टेस्ट में क्लीन स्वीप से बचने के लिए इन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं विराट कोहली

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): विराट कोहली और भारतीय टीम की कोशिश इस टेस्ट मैच को जीत कर वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले मानसिक बढ़त लेने की होगी। हालांकि किसी भी लिहाज से उनके लिए यह आसान नहीं होगा।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

बुधवार से जोहानसबर्ग में खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में कुछ जरूरी बदलाव कर सकते हैं। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। विराट कोहली और भारतीय टीम की कोशिश इस टेस्ट मैच को जीत कर वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले मानसिक बढ़त लेने की होगी। हालांकि किसी भी लिहाज से उनके लिए यह आसान नहीं होगा। कोहली हर बार अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करते हैं। ऐसे में इस मैच में कोहली कुछ बदलाव कर सकते हैं। आइए नजर डालते हैं एक नजर उन खिलाड़ियों पर जिन्हें कोहली इस मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को अभी तक इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है। इस मैच में रोहित शर्मा के स्थान पर अंजिक्य रहाणे को टीम में मौका दिया जा सकता है। वैसे भी रहाणे को बैंच पर बैठाने को लेकर कोहली की काफी आलोचना हुई है। पहले दो मैचों में रोहित शर्मा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, लिहाजा रहाणे को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

Virat-Kohli-&-Ajinkya-Rahane विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे।

शिखर धवन : टीम के सलामी बल्लेबाज अब तक एक ठोस शुरुआत देने में नाकाम साबित रहे हैं। कई बार गलत शॉट खेल कर वह अपने विकेट गंवा दिए हैं। दूसरे मैच के दोनों ही पारियों में मुरली विजय और केएल राहुल ने गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर अपना विकेट गंवा दिए। ऐसे में विराट कोहली एक बार फिर अपने अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में वापस लाना चाहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार : दूसरे टेस्ट मैच में बाहर बैठने वाले भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हो सकती है। वह ईशांत शर्मा के स्थान पर टीम में आ सकते हैं। भुवनेश्वर ने पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने भी अपनी गेंदबाजी से लगातार प्रभावित किया है।

रविंद्र जडेजा : भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी को अंतिम टेस्ट मैच में आर अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है। जडेजा को अभी तक इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है।

उमेश यादव : अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा की तरह उमेश यादव को भी अभी तक कोई मैच खेलने को नहीं मिला है। तीसरे मैच में जिस विकेट पर भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है वो तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जा रही है। ऐसे में उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App