ताज़ा खबर
 

टेस्ट से पहले केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने पेश की दावेदारी, इन खिलाड़ियों को जाना पड़ सकता है टीम से बाहर

शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए थे, ऐसे में उनकी जगह कप्तान कोहली फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को मौका दे सकते हैं। पहले टेस्ट मैच में मुरली विजय और केएल राहुल भारत के लिए ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

दिनेश कार्तिक और केएल राहुल।

एसेक्स काउंटी के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही भारतीय टीम दूसरे दिन तक काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (नाबाद 82), विराट कोहली (68) और लोकेश राहुल (58) ने भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा दूसरे दिन हार्दिक पंड्या ने भी अपने बल्ले से दम दिखाया। वहीं शिखर धवन (0), चेतेश्वर पुजारा (1) और अजिंक्य रहाणे (17) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट लिए। अभ्यास मैच में भारत का ऊपरी क्रम पूरी तरह से बिखर गया। सिर्फ मुरली विजय (53) ही विकेट पर पैर जमा सके। शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए थे, ऐसे में उनकी जगह कप्तान कोहली फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को मौका दे सकते हैं। पहले टेस्ट मैच में मुरली विजय और केएल राहुल भारत के लिए ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। वहीं युवा ऋषभ पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक का टीम में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं कप्तान विराट कोहली चेतेश्वर पुजारा को खराब फॉर्म के बावजूद पहले मैच में मौका दे सकते हैं। अभ्यास मैच में कार्तिक और राहुल ने छठे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लेकर आए।

दिनेश कार्तिक। (Photo Courtesy: BCCI)

अगर केएल राहुल पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाते हैं तो उन्हें धवन की जगह टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज की भूमिका दी जा सकती है। राहुल इससे पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने का काम कर चुके हैं। वहीं नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा टीम के स्तंभ माने जाते हैं, ऐसे में विराट शायद ही उनकी जगह में कोई बदलाव करें। अभ्यास के दौरान चोटिल होने वाले आर अश्विन की जगह कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है।

वहीं वनडे टीम से बाहर रहे अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली टेस्ट में हर हाल में टीम की ओर से खेलने का मौका देंगे। विदेशी सरजमीं पर रहाणे का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है। इस लिहाज से भी रहाणे टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने में सफल होते हैं। गेंदबाजी में उमेश यादव और ईशांत शर्मा दोनों ने ही अभ्यास के दौरान खासा प्रभावित किया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा विराट पहले मैच में किस पर भरोसा जताते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App