ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के दौरान ‘नागिन डांस’ करने लगे कप्तान कोहली

कोहली ने मैच से पहले ही कहा था कि पांड्या की गैरमौजूदगी में रविंद्र जडेजा आलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। ऐसी स्थिति में जडेजा बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के साथ स्पिन आक्रमण का हिस्सा होंगे। इन दोनों ही गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया।

Author January 12, 2019 12:57 PM
विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान मैदान पर डांस करते नजर आए। विराट कोहली ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान नागिन डांस करते हुए दिखाई पड़े। दरअसल, इस मैच के दौरान पहले ओवर से ही फील्ड पर विराट एक अलग अंदाज में दिखाई पड़ रहे थे। वह मैदान पर बेहद उत्साहित होकर खिलाड़ियों को मोटिवेट करना शुरू किया। बता दें कि भारत को सिडनी में खेले जा रहे पहले वनडे मैच के दौरान पहले फील्डिंग करने के लिए आमंत्रित किया गया। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने टीम को पहली सफलता दिलाने का काम किया। भुवनेश्वर ने कप्तान एरोन फिंच को अपने दूसरे ओवर में ही आउट कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाने का काम किया। इसके बाद कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने भी एक-एक विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। कोहली ने मैच से पहले ही कहा था कि पांड्या की गैरमौजूदगी में रविंद्र जडेजा आलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। ऐसी स्थिति में जडेजा बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के साथ स्पिन आक्रमण का हिस्सा होंगे। इन दोनों ही गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया।

धोनी 2018 में खराब फॉर्म से जूझते रहे और इस दौरान 20 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25 की औसत से 275 रन ही बना सके। यह विकेटकीपर बल्लेबाज इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 71.42 रहा जो 87.89 के उनके करियर स्ट्राइक रेट से काफी कम है। भारत चौथे नंबर की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए रायुडू को आजमा रहा है और पिछले साल सितंबर में एशिया कप से उन्हें पर्याप्त मौके दे रहा है।

इस दौरान रायुडू ने एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में 11 एकदिवसीय मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक की बदौलत 56 के औसत से 392 रन बनाए। इस स्थान के अन्य दावेदारों की तुलना में रायुडू के प्रदर्शन में अधिक निरंतरता देखने को मिली है लेकिन उन्होंने जिन परिस्थितियों में प्रदर्शन किया है वे इंग्लैंड के हालात से काफी अलग हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App