ताज़ा खबर
 

आईसीसी रैंकिंग: सीरीज हारने के बावजूद भारतीयों पर असर नहीं, कोहली टॉप पर बरकरार

कोहली अपने करियर के उच्चतम 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच में 46 और 58 रनों की पारी खेली थी। कोहली के बल्ले से इस सीरीज में लगातार रन निकल रहे हैं। इस सीरीज में अब तक कोहली 544 रन बना चुके हैं और अभी भी सीरीज का एक मैच बाकी है।

विराट कोहली।

साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की हार के बावजूद विराट कोहली बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सोमवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में कोहली पहले स्थान पर मौजूद हैं। इससे पहले लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले से नाकामी के कारण कोहली को यह स्थान गंवाना पड़ा था। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से मात दी थी। कोहली अपने करियर के उच्चतम 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच में 46 और 58 रनों की पारी खेली थी। कोहली के बल्ले से इस सीरीज में लगातार रन निकल रहे हैं। इस सीरीज में अब तक कोहली 544 रन बना चुके हैं और अभी भी सीरीज का एक मैच बाकी है। वहीं, प्रतिबंध के कारण मैदान से दूर चल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ एक बार फिर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, स्मिथ के 929 अंक हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback
कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड टीम।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट तीसरे स्थान से खिसकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना छठा स्थान कायम रखा है। वहीं गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर बने हुए हैं। लॉर्डस मैदान पर एंडरसन ने नौ विकेट अपने नाम किए थे। एंडरसन ने इस मैच में लॉर्डर्स पर अपने 100 विकेट भी पूरे किए थे। वहीं इस सीरीज में अभी तक एक बार फिर नहीं खेलने वाले रविंद्र जडेजा 832 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। इसके अलावा, चौथे टेस्ट मैच में चार विकेट लेने वाले इशांत शर्मा ने भी एक स्थान ऊपर उठते हुए 25वां स्थान हासिल किया है। जसप्रीत बुमराह इस सूची में 37वें स्थान पर हैं।

अजिंक्य रहाणे 18वें और शिखर धवन 27वें नंबर पर हैं। तीसरे मैच में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के जोस बटलर 15 स्थान ऊपर आ गए हैं और 584 अंक के साथ 32वें स्थान पर हैं। वहीं, सैम कर्रन 29 स्थान ऊपर 43वें पायदान पर पहुंच गए हैं। चौथे टेस्ट में 6 विकेट हासिल करने वाले मोहम्मद शमी टॉप 20 में पहुंच गए हैं, वह 19वें स्थान पर हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन 777 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बरकरार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App