ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: रोहित चूके पर विराट कोहली ने टी20 में बना डाले दो हजार रन, सबसे जल्‍दी हासिल किया ये मुकाम

इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था, लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए। हालांकि, रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे और राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़ अपनी टीम को जीत तक ले गए। कोहली ने इस मैच में नाबाद 20 रन बनाए।

रोहित शर्मा और विराट कोहली।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज शानदार तरीके से किया। तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार को खेला गया और भारत ने इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 8 गेंद रहते ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से केएल राहुल ने सबसे अधिक नाबाद 101 रन बनाए। इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था, लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए। हालांकि, रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे और राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़ अपनी टीम को जीत तक ले गए। कोहली ने इस मैच में नाबाद 20 रन बनाए। उन्होंने इसी के साथ टी-20 में अपने 2000 रन पूरे कर लिए। वह टी-20 में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इसके लिए 60 मैचों की 56 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। साथ ही वह टी-20 में 2000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की तारीफ कर चुके हैं। (फोटोः फेसबुक)

विराट कोहली से पहले न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम, मार्टिन गप्टिल और पाकिस्तान के शोएब मलिक खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 2000 रन से ज्यादा बना चुके हैं। गप्टिल ने इसी साल फरवरी में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में 2000 रन बनाकर इस क्लब में एंट्री की थी। वहीं शोएब मलिक ने भी साल 2018 में ही अपना दो हजार रन पूरा किया। मलिक के बाद कोहली ऐसा कारनामा करने वाले चौथे खिलाड़ी हैं।

भारत की ओर से विराट के बाद रोहित शर्मा के पास अगले मैच में इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का एक और अवसर होगा। रोहित शर्मा अगले मैच में बिना कोई गलती किए इस बड़े रिकॉर्ड को हासिल करना चाहेंगे। भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ रोहित के फैन्स भी उन्हें इस क्लब में जल्द से जल्द जुड़ते हुए देखना चाहते हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs ENG: कुलदीप यादव और केएल राहुल ने रचा इतिहास, पहले टी20 में धराशायी हुए ये रिकॉर्ड
2 India vs Engalnd T20: टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर
3 India vs England T20 Squad, Schedule, Players List: इंग्लैंड वर्सेज भारत टी-20 सीरीज का पूरा शेड्यूल और टीमें