ताज़ा खबर
 

IND vs SL: बार-बार मैच रुकने से गुस्साए विराट कोहली, मैदान पर पटका बल्ला

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्मॉग की वजह से मैदान पर काफी ड्रामा देखने को मिला।

आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्मॉग की वजह से मैदान पर काफी ड्रामा देखने को मिला। (फोटो सोर्स- Hotstar)

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्मॉग की वजह से मैदान पर काफी ड्रामा देखने को मिला। जिस वजह से विराट कोहली परेशान नजर आए। हालांकि विराट कोहली 243 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। लेकिन आउट होने से पहले बार-बार मैच रुकने की वजह से कोहली गुस्से में आ गए थे। पारी का 124 वां ओवर गामागे करा रहे थे। तभी वह अचानक मैदान से बाहर चले गए। थोड़ी देर बाद खेल फिर रोक दिया गया, जिसके बाद उनका ओवर लकमल ने पूरा किया। इस बात से कोहली इतने खफा हो गए कि उन्होंने मैदान पर ही अपना बल्ला पटक दिया। इसके बाद विराट ने टीम की पारी भी घोषित कर दी। भारतीय खिलाड़ियों ने बिना मास्क पहने ही फील्डिंग करना शुरू किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहले ही गेंद पर विकेट लेकर श्रीलंका की परेशानियों को और बढ़ा दी है। वहीं बल्लेबाज के तौर पर हर दिन नए रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर इतिहास में अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपने नाम किया।

कोहली ने इस मैच में अपने करियर का और कप्तान के तौर पर छठा दोहरा शतक जड़ा। वह सर्वाधिक दोहरे शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा है। लारा के नाम कप्तान के तौर पर पांच दोहरे शतक हैं। इस सूची में तीसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और कप्तान डॉन ब्रैडमेन और माइकल क्लार्क के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ हैं। वहीं कोहली ने एक बल्लेबाज के तौर पर दोहरे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है।

इन दोनों दिग्गजों के नाम भी छह-छह दोहरे शतक हैं। राहुल द्रविड़ के नाम पांच दोहरे शतक हैं। कोहली ने इस मैच में विनोद कांबली की भी बराबरी की है। कांबली ने 1993 में इंग्लैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार दो दोहरे शतक लगाए थे। उनके बाद कोहली ने लगातार दो दोहरे शतक जड़े हैं। उन्होंने नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 213 रनों की पारी खेली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App