ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 1st ODI: इंग्लैंड के खिलाफ चला रोहित-कोहली का जादू, इस मामले में तेंदुलकर और सहवाग को पछाड़ा

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad, Match Date: रोहित और कोहली की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। तेंदुलकर और सहवाग की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में 13 बार 100 या इससे अधिक रन की साझेदारी करने में कामयाब रहे हैं। वहीं रोहित और कोहली ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय साझेदारी कर अपने करियर का 14वां शतकीय साझेदारी पूरी की।

रोहित शर्मा और विराट कोहली।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस मैच में रोहित शर्मा ने कप्‍तान विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इसके साथ ही इन दोनों ही खिलाड़ियों ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम जोड़ लिया। रोहित और कोहली की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। तेंदुलकर और सहवाग की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में 13 बार 100 या इससे अधिक रन की साझेदारी करने में कामयाब रहे हैं। वहीं रोहित और कोहली ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय साझेदारी कर अपने करियर का 14वां शतकीय साझेदारी पूरी की। इस लिस्‍ट में दिग्‍गज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली टॉप पर हैं। ये दोनों ही खिलाड़ियों ने वनडे में 26 बार शतकीय साझेदारी निभाई है। गांगुली और सचिन के बाद इस लिस्ट में सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी की लिस्ट में अब कोहली और रोहित का नाम जुड़ गया है। इस मैच में रोहित ने जहां नाबाद 137 रन बनाए तो वहीं कोहली 75 रन बनाकर आउट हुए।

कुलदीप यादव ने इस मैच में कई रिकॉर्ड किए अपने नाम।

इंग्लैंड को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कुलदीप की फिरकी में फंसने के बाद इंग्लैंड ने 49.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। भारत ने रोहित और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 167 रनों की साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कोहली और रोहित के बीच यह साझेदारी तब आई जब भारत ने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर 59 के कुल स्कोर पर शिखर धवन (40) का विकेट खो दिया था। धवन को मोइन अली ने आदिल राशिद के हाथों कैच कराया। हालांकि, इसके बाद बारतीय टीम ने कोई बड़ी गलती नहीं की और मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App