ताज़ा खबर
 

India vs England 2nd ODI : इंग्लैंड के खिलाफ इतने विकेट लेते ही कुलदीप यादव के नाम जुड़ जाएगा यह रिकॉर्ड

टी-20 के बाद पहले वनडे मैच में भी कुलदीप ने छह विकेट अपने नाम किया। इसके साथ ही वह इंग्लैंड के विकेट पर भारत की ओर से एक मैच में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर भी बन गए। शनिवार को अगर कुलदीप इसी तरह की गेंदबाजी करने में कामयाब रहे तो वह एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

इंग्लैंड के नॉटिंघम में जोस बटलर का विकेट लेने के बाद गेंदबाज कुलदीप यादव को बधाई देते कप्तान विराट कोहली (फोटो-रायटर्स)

भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव सबसे जल्द 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कुलदीप यादव इंग्लैंड के खिलाफ लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टी-20 के बाद पहले वनडे मैच में भी कुलदीप ने छह विकेट अपने नाम किया। इसके साथ ही वह इंग्लैंड के विकेट पर भारत की ओर से एक मैच में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर भी बन गए। शनिवार को अगर कुलदीप इसी तरह की गेंदबाजी करने में कामयाब रहे तो वह एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल, कुलदीप ने अभी तक 21 वनडे मैचों में 45 विकेट लिए हैं और ऐसे में अगर वह आज के मैच में 5 विकेट और ले लेते हैं तो वह 22 मैचों में 50 विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाएंगे। कुलदीप यादव के पास शनिवार के अलावा मंगलवार को भी 50 विकेट पूरा करने का मौका होगा, लेकिन वह दूसरे वनडे मैच के दौरान ही इस उपलब्धि को हासिल करना चाहेंगे। अगर वह तीसरे मैच में 50 विकेट पूरा करते है तो पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजीत अगरकर की बराबरी कर लेंगे।

नॉटिंघम में गुरुवार को मैच के दौरान अपील करते चाइनामैन कुलदीप यादव। (फोटोःपीटीआई)

कुलदीप यादव की गेंदबाजी को इंग्लैंड के बल्लेबाज समझने में लगातार नाकाम हो रहे हैं। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने पहले मैच में मिली हार के बाद अपने बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया था। सलामी जोड़ी की शानदार शुरुआत के बाद भी इंग्लैंड की टीम बड़े स्कोर को बनाने से चूक गई थी। मॉर्गन ने कहा था कि वह कुलदीप और चहल की गेंदों को बेहतर खेलने के लिए नेट पर स्पिन का अभ्यास करेंगे। कुलदीप यादव के अलावा युजवेंद्र चहल भी दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की परेशानियों को बढ़ाने का काम कर सकते हैं।

वहीं पहले मैच में अनफिट होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में खेल सकते हैं। भुवी के टीम में होने से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी। पहले मैच में उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में जगह दी गई थी, लेकिन इस मैच में वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकें थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App