ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 3rd ODI: फाइनल में कुलदीप-चहल की जोड़ी एक साथ बना सकते हैं ये अनोखा रिकॉर्ड

Ind vs Eng, India vs England 3rd ODI Date, Team, Match Preview: वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में चाइनामैन के नाम से मशहूर भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। तीसरे मैच के दौरान कुलदीप एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कुलदीप यादव अभी तक खेले अपने 22 वनडे मैचों में कुल 48 विकेट ले चुके हैं, ऐसे में तीसरे मैच के दौरान दो विकेट झटकर वह अपना 50 विकेट पूरे कर लेंगे।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद लार्ड्स में भारत को 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है और ऐसे में फैन्स को तीसरे मैच में कांटे की टक्कर की उम्मीद होगी। वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में चाइनामैन के नाम से मशहूर भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। तीसरे मैच के दौरान कुलदीप एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कुलदीप यादव अभी तक खेले अपने 22 वनडे मैचों में कुल 48 विकेट ले चुके हैं, ऐसे में तीसरे मैच के दौरान दो विकेट झटकर वह अपना 50 विकेट पूरे कर लेंगे। कुलदीप के अलावा युजवेंद्र चहल के पास भी इस मैच में अपना 50 विकेट पूरा करने का मौका होगा। वनडे मैचों में चहल के नाम 45 विकेट है और वह तीसरे मुकाबले में पांच विकेट लेकर ये खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15444 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
Paul Adams, Paul Adams says, Paul Adams statement, Indian Cricket Team, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Strong Position, Strong Position of indian cricket, Cricket Team, cricket news, sport news कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल। (AP Photo)

पिछले मैच में भारतीय स्पिनर्स पूरे मैच में प्रभावशाली रहे लेकिन तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनेपन की कमी दिखी, विशेषकर अंतिम ओवरों में। लार्ड्स में अंतिम आठ ओवरों में उन्होंने 82 रन गंवाए जिसमें उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पंड्या ने छह ओवरों में 62 रन लुटाए। इससे भारतीय टीम की भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर निर्भरता भी दिखी।

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरों पर भुवनेश्वर के प्रदर्शन को देखते हुए भारत को इस वनडे सीरीज में उनकी काफी कमी खल रही है और उनकी फिटनेस या उपलब्धता पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। उन्होंने दूसरे वनडे से पहले लार्ड्स पर नेट पर गेंदबाजी भी की और वह उबरने की राह पर हैं। लेकिन यह देखना बाकी है कि उन्हें इस निर्णायक मुकाबले में कौल या उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया जाता है या नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App