ताज़ा खबर
 

IND vs SA: टेस्‍ट मैच से पहले टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों में हुई टक्‍कर, देखिए कौन पड़ा भारी

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 5 जनवरी से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

जसप्रीत बुमराह। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 5 जनवरी से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के केपटाउन पहुंच चुकी है। साउथ अफ्रीका की पिच पर भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी जमकर पसीना बहा रहे हैं। जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी नेट्स पर गेंदबाजी करते नजर आए। साउथ अफ्रीका की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार मानी जाती है, ऐसे में जसप्रीत बुमराह के लिए यह दौरा बेहद अहम रहने वाला है। बुमराह का पहले टेस्ट मैच में खेलना लगभग तय है। उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी में किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का खेलना भी तय माना जा रहा है।

jaspreet bumrah जसप्रीत बुमराह। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान अपनी गेंदबाजी से भारतीय गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। खासतौर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। ऐसे में तेज गेंदबाज इस सीरीज में बल्लेबाजों पर हावी हो सकते हैं। साउथ अफ्रीका और भारत दोनों के पास ही अच्छे तेज गेंदबाज है, जो पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत की बैटिंग ऑर्डर इस समय वर्ल्ड की सबसे खतरनाक बैटिंग ऑर्डर मानी जाती है। श्रीलंका को घर में मात देने वाली भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका के साथ भारत को 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैच खेलना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App