ताज़ा खबर
 

एमएस धोनी वनडे रैंकिंग में 15वें स्‍थान पर लुढ़के, इस खिलाड़ी ने लगाई बड़ी छलांग

वनडे रैंकिंग में 900 अंक के आंकड़े को पार करने वाले विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं रहे थे, इसके बावजूद वह नंबर एक पर विराजमान हैं।वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा का नाम भी टॉप टेन के लिस्ट में शामिल है।

भारतीय टीम और महेंद्र सिंह धोनी।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ओर से जारी ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी में नंबर एक पर बने हुए हैं। वहीं भारत के ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर है। वनडे रैंकिंग में 900 अंक के आंकड़े को पार करने वाले विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं रहे थे, इसके बावजूद वह नंबर एक पर विराजमान हैं। वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा का नाम भी टॉप टेन के लिस्ट में शामिल है। रोहित शर्मा 806 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है, जबकि शिखर धवन 770 अंकों के साथ दसवें स्थान पर है। इस रैंकिंग में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का खासा नुकसान हुआ है। धोनी टॉप टेन की लिस्ट से बाहर हो गए हैं और 714 अंकों के साथ 15वें स्थान पर आ गए। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां 24वें स्‍थान से सीधा 16वें स्थान पर आ गए हैं। शुरुआती 20 खिलाड़ियों में फखर जमां पाकिस्तान की ओर से दूसरे खिलाड़ी हैं।

फखर जमां। (Photo Courtesy: ICC)

फखर जमां से पहले बाबर आजम 825 अंकों के साथ नंबर दो के स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ फखर जमां ने शानदार प्रदर्शन किया जिसकी वजह से वह 8 स्थान ऊपर आने में कामयाब रहे। इस सीरीज के पांच मैचों में फखर जमां के बल्ले से 515 रन आए, जिस वजह से अब वह आईसीसी रैंकिंग में 16वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। फखर जमां की तरह पाकिस्तान खिलाड़ी इमाम उल हक को भी इस वनडे रैंकिंग में खासा फायदा पहुंचा है। जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ खेले गए सीरीज में इमाम ने तीन शतक जड़े।

इमाम के प्रदर्शन की वजह से अब वह वनडे रैंकिंग में 43वें स्‍थान पर आ गए हैं। गेंदबाजी की बात करें तो भारत के तीन गेंदबाज टॉप टेन में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। जसप्रीत बुमराह नंबर वन पर है तो वहीं कुलदीप यादव 684 अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है जबकि युजवेंद्र चहल 666 अंकों के साथ दसवें स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App