ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: शिखर धवन और चेतेश्‍वर पुजारा पर दबाव बढ़ा, क्‍या करेंगे कप्‍तान कोहली?

शिखर धवन दोनों पारियों में गलत शॉट खेलकर आउट हुए। दूसरी पारी में धवन के पैर और बल्ले के बीच काफी लंबा गैप था, जिसका फायदा गेंदबाज मैथ्यू क्विन ने उठाया और उन्हें क्लिन बोल्ड कर दिया। जबकि पहली पारी में पहली ही गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश में धवन स्लिप में कैच आउट हो गए।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- AP)

भारत और एसेक्स के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा जिसमें मेहमान टीम के लिए शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी में नाकाम रहे। इससे भारतीय टीम को पहले टेस्ट से पहले काफी सोच विचार करना होगा। भारतीय टीम ने पहली पारी में 395 रन बनाकर अच्छा बल्लेबाजी अभ्यास किया था। लेकिन वह काउंटी टीम को 94 ओवर में समेटने में असफल रही। शिखर धवन दोनों पारियों में गलत शॉट खेलकर आउट हुए। दूसरी पारी में धवन के पैर और बल्ले के बीच काफी लंबा गैप था, जिसका फायदा गेंदबाज मैथ्यू क्विन ने उठाया और उन्हें क्लिन बोल्ड कर दिया। जबकि पहली पारी में पहली ही गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश में धवन स्लिप में कैच आउट हो गए। एक अनुभवी बल्लेबाज से इस तरीके की गलती की उम्मीद नहीं की जाती है। वहीं दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा भी दोनों पारियं में महज 24 रन बनाने में कामयाब रहे। पुजारा को पहली पारी में 1 के स्कोर पर मैट कॉलस ने जे फोस्टर के हाथों कैच आउट कराया तो दूसरी पारी में वह वरुण चोपड़ा को अपना कैच थमा बैठे।

भारतीय टेस्ट टीम में शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा का रोल काफी अहम है। धवन जहां टीम को अच्छी शुरुआत देते आए हैं तो वहीं पुजारा ने मिडल में आकर टीम को बखूबी संभाला है। ऐसे में दोनों ही बल्लेबाजों का आउट ऑफ फॉर्म होना कप्तान विराट कोहली की परेशानियों को बढ़ा सकता है। विराट कोहली के लिए पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का चयन करना काफी कठिन होगा। धवन की जगह कोहली केएल राहुल से ओपनिंग कराना बेहतर समझे।

वहीं गेंदबाजी में भारत के लिए अभ्यास मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 19 ओवर में 59 रन देकर तीन विकेट झटके तो उमेश यादव ने 18 ओवर डालकर चार विकेट अपनी झोली में डाले। मोहम्मद शमी ने 21 ओवर गेंदबाजी की लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके। शार्दुल ठाकुर ने 13 ओवर गेंदबाजी करके एक विकेट प्राप्त किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App