ताज़ा खबर
 

सेंचुरी मारकर भावुक केएल राहुल के निकल गए थे आंसू! सामने आया VIDEO

कोहली से गले लगने के बाद कुमार लोकेश राहुल जब उनसे अलग होते है तो वे बैठते दिख रहे हैं और आंसू पोछते नजर आते हैं। काफी देर तक लोकेश राहुल अपना आंख पोछते दिख रहे हैं। वीडियो में के एल राहुल की प्रतिक्रिया को देखकर समझा जा सकता है कि इस शतक का उनके लिए क्या मायने हैं।

ब्रिटेन में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ टी-20 मैच में शतक लगाने के बाद भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल की प्रतिक्रिया (फोटो-Reuters)

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में सेंचुरी लगाकर इंडियन बैट्समैन के एल राहुल टॉक ऑफ द टाउन बन गये हैं। राहुल ने 54 गेंद में नाबाद 101 रन बनाकर भारत के लिये जीत की राह आसान कर दी जिससे उन्होंने घरेलू टीम के खिलाफ 160 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद के एल राहुल काफी भावुक हो गये थे। पहले तो सेंचुरी जड़ने के बाद उन्होंने मैदान पर जोरदार प्रतिक्रिया दी। लेकिन विराट कोहली से गले लगने के बाद वीडियो में वे भावुक दिख रहे हैं। कोहली से गले लगने के बाद कुमार लोकेश राहुल जब उनसे अलग होते है तो वे बैठते दिख रहे हैं और आंसू पोछते नजर आते हैं। काफी देर तक लोकेश राहुल अपना आंख पोछते दिख रहे हैं। वीडियो में के एल राहुल की प्रतिक्रिया को देखकर समझा जा सकता है कि इस शतक का उनके लिए क्या मायने हैं। काफी समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक के सूखे की बात उनके दिमाग में चल रही थी।

राहुल ने अपने सीनियर साथी दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई डाट टीवी को दिये साक्षात्कार के दौरान कहा, ‘‘यह काफी संतोषजनक है। मैंने कुछ अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े हैं लेकिन यह मेरे लिये काफी अहमियत रखता है। यह काफी विशेष है क्योंकि पिछला अंतरराष्ट्रीय शतक मैंने दो साल पहले लगाया था। ’’ राहुल ने इससे पहले शतक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में लगाया था जिसमें उन्होंने 2016 में चेन्नई में 199 रन बनाये थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आईपीएल और टेस्ट मैचों में अर्धशतक बना रहा था और वनडे टीम से अंदर-बाहर रहा। पिछले एक या डेढ़ साल से चोटों से जूझ रहा था जो काफी कठिन हो रहा था। इसलिये यह पारी मेरे लिये काफी अहम है।’’ के एल राहुल सीनियर टीम के साथ पहली बार विदेश दौरे पर इंग्लैंड आए हैं। इस मैच में राहुल 101 रन बनाकर नाबाद रहे, जो उनका दूसरा टी-20 शतक है। इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव की कहर बरपाती गेंद के सामने टिक नहीं सके और आठ विकेट पर 159 रन ही बना पाये। जवाब में भारत ने 10 गेंद बाकी रहते दो विकेट पर 163 रन बनाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App