ताज़ा खबर
 

IRE vs Ind : आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, आगे किन खिलाड़ियों को देंगे टीम में मौका

बुधवार को खेले गए पहले टी 20 मैच में कोहली बल्लेबाजी क्रम में छठे स्थान पर उतरे थे। भारत ने मुकाबला 76 रन से जीता। सुरेश रैना तीसरे क्रम और महेंद्र सिंह धोनी चौथे क्रम पर उतरे। इससे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी बल्लेबाज जोड़ी ने 160 रन जोड़े थे।

विराट कोहली और भारतीय टीम।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ अगले टी 20 मैच और इसके बाद इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की सीरीज में अपने मिडल ऑर्डर के साथ प्रयोग कर विपक्षी टीम को चौकाना चाहते हैं। बुधवार को खेले गए पहले टी 20 मैच में कोहली बल्लेबाजी क्रम में छठे स्थान पर उतरे थे। भारत ने मुकाबला 76 रन से जीता। सुरेश रैना तीसरे क्रम और महेंद्र सिंह धोनी चौथे क्रम पर उतरे। इससे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी बल्लेबाज जोड़ी ने 160 रन जोड़े थे। भारत ने पांच विकेट खोकर 208 रन बनाए थे और जवाब में आयरलैंड ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 132 रन बनाए। कोहली ने मैच के बाद प्रजेंटेशन में कहा , ‘‘ हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि सलामी जोड़ी के अलावा हम मध्य क्रम में काफी प्रयोग करेंगे। हम अगले कुछ टी 20 मैचों में लचीलापन अपनाएंगे। हम जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम तय करेंगे और विपक्षी टीम को चौंकाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा , ‘‘ इससे उन बल्लेबाजों को मौका मिलता है जिन्हें आमतौर पर बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता।

76 रनों से हारा आयरलैंड

जिन बल्लेबाजों को आज के मैच में खेलने का मौका नहीं मिला , उन्हें अगले मैच में मौका मिलेगा। हमारे खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें यहां मध्यक्रम में मौका देने की जरूरत है। आयरलैंड के कप्तान ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों को बेहतर खेलने की कोशिश करनी होगी। इस मैच में भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए जबकि युजवेंद्रा चहल ने तीन विकेट हासिल किए।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले। यादव को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं आयरलैंड के लिए पीटर चेज ने 35 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। उन्होंने तीन विकेट आखिरी ओवर में झटके। केविन ओब्रायन को एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App