ताज़ा खबर
 

SLW vs INDW: श्रीलंका को 7 विकेट से हरा भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

SLW vs INDW, 4th T20 : सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। मैदान गीला होने के कारण इस मैच में भी 17-17 ओवर का ही खेल हो पाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत सधी रही और कप्तान चमारी अटापट्टू (31) ने यसोदा मेंडिस (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े।

Author September 24, 2018 3:59 PM
भारतीय महिला टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मैच में यहां सोमवार को मेजबान टीम को सात विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। मैदान गीला होने के कारण इस मैच में भी 17-17 ओवर का ही खेल हो पाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत सधी रही और कप्तान चमारी अटापट्टू (31) ने यसोदा मेंडिस (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। मेंडिस के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट खोकर 134 रन ही बना पाई। शशिकला श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। भारत की अनुजा पाटिल ने तीन और दिप्ती शर्मा एवं राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय महिला टीम।

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 18 के कुल योग पर मेहमान टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज मिताली राज (11) और स्मृति मंधाना (5) पवेलियन लौट गईं। इसके बाद 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज (52 नाबाद) और अनुजा पाटिल (54 नाबाद) ने दमदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया। तनिया भाटिया ने पांच रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे ने तीन विकेट लिए। सीरीज का पांचवा टी-20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

इससे पहले भारत ने शनिवार को मेजबान टीम को पांच विकेट से शिकस्त दी थी। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 131 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत भी खराब रही और 11 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (6) के रूप में टीम ने पहला विकेट खोया। मिताली राज भी कुछ खास नहीं कर पाई और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद, 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिग्यूज ने 57 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ टीम को आसान जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App