ताज़ा खबर
 

IND vs PAK: पाकिस्तान को सात विकेट से हरा एशिया कप फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

दीप्ति शर्मा और मिताली राज के जल्दी आउट होने से भारतीय पारी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन उप-कप्तान स्मृति मंधाना के साथ मिलकर हरमनप्रीत ने टीम को संभालने का काम किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत तक पहुंचाने का काम किया। इसके बाद स्मृति मंधाना 38 रन बनाकर आउट हो गई।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को श्रीलंका को सात विकेट से हराने के बाद जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए पाकिस्तान को भी मात दे दी है। शनिवार को खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने 3.5 ओवर पहले ही सात विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है और फाइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाए, जिसे भारतीय टीम ने केवल तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अनुभवी मिताली राज इस मैच में कुछ खास नहीं कर सकी और खाता खोले बिना ही आउट हो गई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत के लिए एशिया कप शानदार रहा है और इस मैच में भी हरमनप्रीत ने टीम के लिए नाबाद 34 रन बनाने का काम किया।

मिताली राज। (Photo Courtesy: ICC)

दीप्ति शर्मा और मिताली राज के जल्दी आउट होने से भारतीय पारी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, लेकिन उप-कप्तान स्मृति मंधाना के साथ मिलकर हरमनप्रीत ने टीम को संभालने का काम किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत तक पहुंचाने का काम किया। इसके बाद स्मृति मंधाना 38 रन बनाकर आउट हो गई। गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी विकेट लेने में कामयाब नहीं रही, लेकिन उन्होंने पाक बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।

शिखा पांडे ने टीम को शुरुआती सफलता दिलाने का काम किया। स्पिन भारत की ताकत है। इसके बाद एकता बिष्ट और पूनम यादव की स्पिन जोड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को जल्दी समेटने में कामयाब रही।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 346 रन से जीतीं न्‍यूजीलैंड की लड़कियां, बदल डाला 47 सालों के वनडे क्रिकेट का इतिहास
2 धोनी-कोहली जैसे दिग्गजों के बल्लों को ‘धार’ देता है यह शख्स, बेन स्टोक्स ने खुश होकर दिए थे 4500 रुपये
3 ऑस्ट्रेलिया ऐसा करने में हुआ सफल तो ICC वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बन जाएगा भारत
IPL 2020 LIVE
X