ताज़ा खबर
 

एशिया कप के पहले ही मैच में भारत ने विरोधी को रौंदा, पूरी टीम को 27 रन पर किया आउट

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से मिताली राज ने शानदार नाबाद 97 रन बनाए, इस पारी के लिए मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय महिला टीम। (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय क्रिकेट टीम ने कुआलालम्पुर में खेले गए महिला एशिया कप के पहले मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया। भारतीय गेंदबाजों के सामने मलेशिया की पूरी टीम सिर्फ 27 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से मिताली राज ने शानदार नाबाद 97 रन बनाए, इस पारी के लिए मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मिताली ने 69 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 13 चौके और एक छक्का भी लगाया। मिताली के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी टीम के लिए आखिरी समय में अहम 32 रन जोड़े। 23 गेंदों में 32 रन बनाने के बाद हरमनप्रीत रन आउट हो गई। मिताली राज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने काफी समय तक टीम को संभाले रखा और तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की।

Mithali Raj, Cricket Team, Cricket Team Annouced, Indian Women Cricket Team, Mithali Raj Will Be Captain, Australia Tour, captain Mithali Raj, Indian Women Cricket, Indian Women Cricket matchs, sport news सलामी बल्लेबाज मिताली राज। (Source: AP)

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना महज 2 रन बनाकर आउट हो गईं और टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाईं। वहीं 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की पूरी टीम 27 रन पर ढेर हो गई। 13.4 ओवर में 27 रन बनाकर ऑल आउट होने वाली मलेशिया की तरफ से एक भी बल्लेबाज मैदान पर लंबे समय तक नहीं टिक पाईं। भारत ने इस मैच को 142 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया।

मलेशिया के छह बल्लेबाजों को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर साशा आजमी ने बनाया। वह 9 रन बनाने में कामयाब रहीं।भारत की तरफ से पूजा वास्त्रकर ने 6 रन देकर 3, अनुजा पाटिल ने 9 रन देकर 2, पूनम यादव ने 0 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App