ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के गेंदबाजों को होगी मुश्किल, पाकिस्तानी दिग्गज ने बताई वजह

मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अभी अनुभव कम है और अगर भारतीय गेंदबाज शुरुआत में विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो भारत के लिए काम आसान हो जाएगा। हालांकि गेंदबाजों के लिए ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर विकेट लेना आसान नहीं होगा।

Author November 27, 2018 10:03 AM
वसीम अकरम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकमर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी राय रखी है। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अकरम ने कहा, ”भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का बड़ा मौका होगा। मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अभी अनुभव कम है और अगर भारतीय गेंदबाज शुरुआत में विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो भारत के लिए काम आसान हो जाएगा। हालांकि गेंदबाजों के लिए ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर विकेट लेना आसान नहीं होगा। उछाल भरी पिचों पर गेंदबाज कुछ अलग प्रयोग करने के चक्कर में अक्सर अपना लय खो देते हैं। पाकिस्तान की टीम जब ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई थी तो उन्होंने ऐसे ही गलती की थी, भारतीय गेंदबाजों को इस गलती से बचना होगा। बल्लेबाज ऐसी पिचों पर शॉर्ट गेंदों की उम्मीद अधिक करता है, ऐसे में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक प्लान के तहत गेंदबाजी करनी होगी।”

वहीं पाकिस्तान और भारत के मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों को प्रेशर को लेकर अकरम ने कहा, ”एक-दो मुकाबलों से आप इस चीज का अंदाजा नहीं लगा सकते। अगर दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज खेली जाए तो शायद खिलाड़ी दबाब की परिस्थिती को समझ पाए।” अकरम ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि टेस्ट सीरीज के दौरान भी कोहली के बल्ले से रन निकलेंगे। कोहली के अलावा अकरम ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी बात की।

वसीम अकमर ने कहा, ”धोनी को 2019 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ होना चाहिए। धोनी की मौजूदगी में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।” टी-10 को लेकर अकरम ने कहा कि ये लीग बल्लेबाजों के लिए है। यहां गेंदबाजों की कोई वेल्यू नहीं है। बता दें कि हाल ही में नार्थ वॉरियर्स ने पंजाब लीजेंड्स के खिलाफ 10 ओवर में 183 रन जड़कर नया इतिहास रच दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App