ताज़ा खबर
 

नेट प्रैक्टिस के दौरान टीवी क्रू मेंबर घायल, मदद के लिए यूं आगे आए विराट कोहली

अचानक कोहली का एक शॉट वहां मौजूद टीवी क्रू के सदस्‍य को जा लगा।

भारत के कप्‍तान विराट कोहली। (Photo: PTI)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम मेहमान श्रीलंका को गुरुवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हल्के में नहीं लेगी। भारत ने हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में खेल के तीनों प्रारुपों में 9-0 से मात दी थी। श्रीलंका के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा। अभ्‍यास सत्र के दौरान भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली अपने खेल को बेहतर करने के लिए नई तकनीक आजमाते दिखे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोहली ने बढ़ई को बुलाकर अपने बल्‍ले को करीब एक इंच पतला कराया। इससे उन्‍हें ड्राइव करते वक्‍त बल्‍ले को गेंद का किनारा लेने से रोकने में मदद मिलने की उम्‍मीद है। वे इस तरीके से मैदान पर प्रैक्टिस करते रहे कि अचानक कोहली का एक शॉट वहां मौजूद टीवी क्रू के सदस्‍य को जा लगा। कोहली को उस समय भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी गेदबाजी कर रहे थे। एक गेंद नेट से निकल गई और एक टीवी क्रू सदस्‍य को जा लगी। कोहली फौरन बल्‍ला छोड़ कर उसकी तरफ गए। उन्‍होंने तुरंत मदद लाने को कहा। मोहम्‍मद शमी भी कोहली के साथ उस व्‍यक्ति का हाल जानने में लगे थे। दोनों ने टीम फिजियो को बुलाया। कोहली और शमी ने उसका ठीक से इलाज कराया और संतुष्‍ट होने पर ही वापस अभ्‍यास के लिए लौटे।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

ईडन गार्डंस की विकेट आमतौर पर धीमी और स्पिन की मददगार मानी जाती है। इस पर सोमवार को थोड़ी बहुत घास थी, लेकिन टीम प्रबंधन के कहने के बाद उसे हटा दिया गया है। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम मेहमान श्रीलंका को गुरुवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हल्के में नहीं लेगी। भारत ने हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में खेल के तीनों प्रारुपों में 9-0 से मात दी थी।

रहाणे सोमवार को रिवर्स स्वीप शॉट्स का अभ्यास करते हुए देखे गए थे। इसके पीछे की वजह पूछने पर उन्होंने कहा, उप-कप्तान ने कहा, “मैं हमेशा सोचता हूं कि अगर मैं नेट्स में एक और शॉट में सुधार कर सकूं तो मेरा खेल अच्छा होगा। अगर मैच में मौका आता है तो मैं वो शॉट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार रहूं। इसलिए मैं रिवर्स स्वीप, स्वीप और पैडल स्वीप के विकल्प पर काम कर रहा हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App