ताज़ा खबर
 

INDvsSL: भारत के साथ भिड़ंत से पहले श्रीलंका के लिए बुरी खबर, कप्तान दिनेश चांडीमल टीम से बाहर

श्रीलंका में खेली जा रही त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के बीच मेजबान टीम के लिए बुरी खबर है, उसके कप्तान और गेंदबाज दिनेश चांडीमल को धीमी ओवर गति के कारण आईसीसी ने 2 मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। चांडीमल का निलंबन पहले से पतली हालत में बनी हुई श्रीलंकाई टीम के लिए जोर के झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

श्रीलंकाई गेंदबाज दिनेश चांडीमल। (फोटो सोर्स- एएफपी)

श्रीलंका में खेली जा रही त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के बीच मेजबान टीम के लिए बुरी खबर है, उसके कप्तान और गेंदबाज दिनेश चांडीमल को धीमी ओवर गति के कारण आईसीसी ने 2 मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। चांडीमल का निलंबन पहले से पतली हालत में बनी हुई श्रीलंकाई टीम के लिए जोर के झटके के तौर पर देखा जा रहा है। मीडिया खबरों के मुताबिक दिनेश चांडीमल को धीमी ओवर गति के कारण वर्तमान में खेली जा रही टी-20 सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया है। आईसीसी के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय से 4 ओवर कम किए थे,  जिसकी वजह से टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल को 2 मैचों के लिए निलंबित किया गया है। दिनेश चांडीमल सोमवार (12 मार्च) को टीम इंडिया और 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी राउंड के लीग मैच में नहीं खेल सकेंगे।

बता दें कि 2 मैचों में निलंबन के चलते भी अगर दिनेश चांडीमल की टीम फाइनल में पहुंचती है तो वह उसमें खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार 2 ओवर कम करने पर टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 फीसदी जबकि इसके बाद अगले हर ओवर के लिए 20 फीसदी जुर्माना लगता है। इसके चलते कप्तान को 2 निलंबन अंक मिलते हैं। 2 निलंबन अंक का मतलब 1 टेस्ट या 2 वन डे या 2 टी-20 मैच में प्रतिबंध के बराबर होता है। इनमें से जो भी मैच पहले खेला जाता है, उसमें खिलाड़ी को निलंबन झेलना पड़ता है।

इसी कारण दिनेश चांडीमल को सीरीज के अगले 2 मैचों से बाहर रहना पड़ेगा। इसके अलावा श्रीलंकाई टीम के हर खिलाड़ी पर 60 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने रविवार (11 मार्च) की शाम को सुनवाई के बाद यह सजा सुनायी। सुनवाई के दौरान मैच अधिकारियों और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट ने हिस्सा लिया था। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह पर भी तय समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20 फीसदी और उनके खिलाड़ियों पर 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App