ताज़ा खबर
 

IND vs SL: मैच के बाद कुलदीप यादव ने बताया, किसने बदला मैच का रुख

कुलदीप ने कहा, "मैंने अपनी गेंद की लैंग्थ पर भी काफी काम किया है। आपकी तैयारी काफी मायने रखती है।

Author December 18, 2017 8:16 AM
श्रीलंका के बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव को बधाई देते धोनी और रोहित शर्मा (फोटो-पीटीआई)

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का मानना है कि रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए निर्णायक मुकाबले में एक ओवर में उनके द्वारा लिए गए दो विकेटों ने मैच का रुख बदल दिया। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 215 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इसमें कुलदीप और युजवेंद्र चहल द्वारा लिए गए तीन-तीन विकेट काफी अहम थे। कुलदीप ने उपुल थरंगा (95) और निरोशन डिकवेला (8) के विकेट लेकर मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था। मैच के बाद कुलदीप ने कहा, “उनके बल्लेबाज विकेट पर जमे हुए थे और हम जानते थे कि मध्य ओवरों में हमें विकेटों की जरूरत है। मैंने दो विकेट एक ही ओवर में लिए और इससे मैच का रुख हमारी तरफ हो गया।” उन्होंने कहा, “विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी थी। हमें अच्छी खासी स्पिन मिल रही थी जिसे देखकर मुझे खुशी हुई।” कुलदीप को इस मैच में हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिली थी। सुंदर बीमारी के कारण नहीं खेल सके।

कुलदीप ने कहा, “मैंने अपनी गेंद की लैंग्थ पर भी काफी काम किया है। आपकी तैयारी काफी मायने रखती है। जब आप खेलते नहीं हो तो अभ्यास करते हो और अपनी फिटनेस तथा फील्डिंग पर काफी मेहनत करते हो। जब आपको मौका मिलता है तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हो।” कप्तान रोहित ने भी अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “आपके पास टीम में जब इस तरह के गेंदबाज होते हैं तो कप्तान के तौर पर आपका काम आसान हो जाता है। आप उनको गेंद देते हैं तो वो आपको विकेट देते हैं। जब भी हम मुश्किल स्थिति में फंसते हैं तो, वो हमें बाहर निकाल लेते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App