ताज़ा खबर
 

IND vs SA: विराट कोहली ने खोला तीनों फॉर्मेट में अपनी सफलता का राज, कहा- देश के लिए कुछ भी करूंगा

IND vs SA: साउथ अफ्रीका पर जीत का श्रेय कप्तान कोहली को ही जाता है। बुधवार (18 सितंबर) को मोहाली के आईएस स्टेडियम में हुए मैच में टीम इंडिया ने जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य 19 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

जानिए क्या तीनों फॉर्मेट में कोहली की सफलता का राज

IND vs SA: ताबड़तोड़ क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कप्तान विराट कोहली के शानदार अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1.0 से बढ़त बना ली। साउथ अफ्रीका पर जीत का श्रेय कप्तान कोहली को ही जाता है। बुधवार (18 सितंबर) को मोहाली के आईएस स्टेडियम में हुए मैच में टीम इंडिया ने जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य 19 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। कोहली ने 52 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने इस क्रम में रोहित शर्मा को पछाड़कर टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन अपने नाम कर लिए। उन्होंने 71 मैचों में 2441 रन बनाये हैं जबकि रोहित के 97 मैचों में 2434 रन हैं । तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं जिन्होंने 78 टी20 मैचों में 2283 रन बनाये हैं। कोहली और श्रेयस अय्यर (नाबाद 16) ने हालांकि बिना कोई अड़चन के टीम को जीत तक पहुंचाया। कोहली ने 19वें ओवर में फोर्चून को छक्का और अय्यर ने चौका लगाया।

कैसे रहे तीनों फॉर्मेट में शानदार

इस टूर्नामेंट में कुल मिलाकर कोहली कोहली तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे। मैच के बाद जब कोहली से पूछा गया कि आखिर तीनों फॉर्मेट में सफल होने राज क्या है। इस बात पर कोहली ने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया। कोहली ने कहा कि उनकी शर्ट पर लगा भारत का बैज देश के लिए खेलने का गर्व है, फिर कोई भी फॉर्मेट हो टीम को जिताने के लिए कुछ भी करना पड़े वह करते हैं।

अगर आपको मैच जीतना है तो रास्ता भी तलाश लेंगे

कोहली से पूछा गया कि कि आप तीनों फॉर्मेट (टी-20, टेस्ट और वड डे) जैसे अलग-अलग टूर्मामेंट के हालात में कैसे तालमेल बिठाते हैं को तब उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हालात से तालमेल बिठाने जैसा कुछ भी नहीं है यह सिर्फ एक मानसिकता है कि आप अपनी टीम कैसे जिताते हैं। कोहली का कहना है कि अगर आप मैच जीतना चाहते हैं तो आप रास्ते भी तलाश लेंगे और हमारे लिए यही सबसे अहम है। बात दें कि कोहली अपने नाम तमाम रिकॉर्ड दर्ज कर चुके हैं। एक दशक में 20 हजार रन बनाने वाले वह इकलौते खिलाड़ी हैं। कोहली टेस्ट के सबसे सफल कप्तान हैं। हाल ही में उन्होंने इस मामले कैप्टन कूल को भी पीछे छोड़ा है।

Next Stories
1 VIDEO: जब मैदान पर गुस्से से आग बबूला हो गए विराट कोहली, इस तरह स्टंप पर निकाला अपना फ्रस्ट्रेशन
2 आलिया भट्ट की बेस्ट फ्रेंड को डेट कर रहे भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल! गवाही दे रहीं ये तस्वीरें
3 इन खिलाड़ियों के दम पर जीत हासिल करना चाहेगी दोनों टीमें
यह पढ़ा क्या?
X