ताज़ा खबर
 

India Test Squad for South Africa Series 2019: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल की छुट्टी, शुभमन गिल को मिला मौका

India vs South Africa Test Series 2019 Schedule, Squad, Team, Players List: इस टीम में केएल राहुल का नाम नहीं है। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया है।

भारतीय टेस्ट टीम। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई/ट्विटर)

India Test Squad, Players List for South Africa 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आज यानी 12 सितंबर 2019 को टीम इंडिया का ऐलान हो गया। इस टीम में केएल राहुल का नाम नहीं है। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया है। शुभमन का साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ जारी सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम का ऐलान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि हम रोहित शर्मा को टेस्ट में पारी की शुरुआत करने का मौका देना चाहते हैं।

टीम के चयन के लिए हुई बैठक के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘‘हम रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करने का मौका देना चाहते हैं।’’ हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। रोहित साथ ही बोर्ड अध्यक्ष एकादश की भी अगुआई करेंगे जो विजयनगर में 26 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ए की ओर से सर्वाधिक रन बनाने और मैन आफ द सीरीज बनने के बाद 20 साल के गिल का टीम में जगह बनाने का दावा काफी मजबूत था। इस श्रृंखला के दौरान वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज भी बने। पिछले महीने कैरेबियाई दौरे पर उन्हें सीनियर टीम में जगह नहीं देने के फैसले की आलोचना हुई थी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा।

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह , ईशांत शर्मा, शुभमन गिल।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MS Dhoni Press Conference: आग की तरह फैली धोनी के संन्यास की खबरों पर पत्नी साक्षी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- इसे ही अफवाह कहते हैं
2 युवराज सिंह को मिली बड़ी राहत, भाभी से माफी मांगने के बाद बंद हुआ घरेलू हिंसा का मामला
3 स्टीव स्मिथ को फिर मिल सकती है ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, बॉल टैम्परिंग के लिए लगा था बैन
ये पढ़ा क्या?
X