ताज़ा खबर
 

भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी-20 बारिश के कारण रद्द, जानिए बेनतीजन और रद्द का फर्क

मैदान का तीस प्रतिशत हिस्सा ऐसा है जिसे ढका नहीं जा सका था और इस हिस्से के साथ आउटफील्ड में काफी पानी जमा था आधिकारिक मैच होने के लिए पांच-पांच ओवर का खेल होना जरूरी था।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 15, 2019 10:08:36 pm
बारिश की वजह से रद्द मैच। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरूआती टी20 अंतरराष्ट्रीय से पहले रविवार को तेज बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया है। मैच के रद्द होने की खबर सुनते ही भारतीय क्रिकेट फैंस में मायूसी छा गई। बारिश के कारण खेले होने की संभावना कम थी। जब किसी कारण मैच में टॉस नहीं होने पर मैच नहीं खेला जाता है तो उसे रद्द कहते हैं तो वहीं टॉस होने के बाद से मैच बंद होने पर उसे बेनतीजन करार दे दिया जाता है।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में पानी निकासी की बेहतरीन व्यवस्था है लेकिन तेज बारिश के कारण टॉस समय पर नहीं हुआ और फिर मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। मैदान का तीस प्रतिशत हिस्सा ऐसा है जिसे ढका नहीं जा सका था और इस हिस्से के साथ आउटफील्ड में काफी पानी जमा था आधिकारिक मैच होने के लिए पांच-पांच ओवर का खेल होना जरूरी था।

India vs South Africa 1st T20 मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports Network पर देख सकते हैं। Star Sports 1, Star Sports HD1, Star Sports 2 and Star Sports HD2 पर इंग्लिश कमेंट्री के साथ मैच को देखा जा सकता है। वहीं, Star Sports 3 और Star Sports 3 एचडी पर आप हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

India vs South Africa 1st T20 Live Cricket Score Online

DD National (DD1) और DD Sports पर भी मैच को लाइव देखा जा सकता है। वहीं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar App एप पर देख सकते हैं। इसके अलावा मैच की पल-पल की अपडेट्स को जानने के लिए आप jansatta.com से जुड़े रह सकते हैं।

जनसत्ता कमेंट्री

Live Blog

Highlights

    20:12 (IST)15 Sep 2019
    रद्द हुआ मैच

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरूआती टी20 अंतरराष्ट्रीय से पहले रविवार को तेज बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया है। 

    19:57 (IST)15 Sep 2019
    मैच की संभावना कम

    हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में पानी निकासी की बेहतरीन व्यवस्था है लेकिन तेज बारिश के कारण टास समय पर नहीं हुआ और अब मैच शुरू होने की संभावना कम है।

    19:37 (IST)15 Sep 2019
    पहले गेंदबाजी करना चाहेगा भारत

    भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। भारत की ओर से नवदीप सैनी और दीपक चहर पर तेज गेंदबाजी में कमाल कर सकते हैं।

    19:12 (IST)15 Sep 2019
    टॉस का समय तय नहीं

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां धर्मशाला में शुरुआती टी20 इंटरनैशनल मैच आज (रविवार) खेला जाना है लेकिन बारिश के चलते टॉस में देरी हुई।

    18:58 (IST)15 Sep 2019
    टॉस में देरी

    बारिश के कारण अभी तक टॉस नहीं हो सका है। मैदान को कवर्स से ढक दिया गया है, कवर्स से पानी को हटाया जा रहा है। ऐसे में टॉस करीब एक घंटे बाद किया जा सकता है।

    18:40 (IST)15 Sep 2019
    पंत पर कोहली की राय

    ऋषभ पंत को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पंत को अपने खेल में बदलाव लाने की जरूरत नहीं है। बस उन्हें सिचुएशन के हिसाब से खुद को ढालने की जरूरत है।

    18:22 (IST)15 Sep 2019
    धवन कर सकते हैं ओपनिंग

    शिखऱ धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच में सिर्फ 27 रन बना सके थे। इसके बावजूद कप्तान कोहली धवन के साथ पहले मैच में उतरना चाहेंगे।

    18:04 (IST)15 Sep 2019
    रोहित खेल सकते हैं बड़ी पारी

    टी-20 इंटरनैशनल में रोहित के नाम 4 शतक हैं। इनमें से एक शतक रोहित ने अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर साल 2015 में लगाया था। ऐसे में रोहित आज भी बड़ी पारी खेल सकते हैं।

    17:48 (IST)15 Sep 2019
    ब्रेक पर धोनी

    धोनी ने क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया है और वह रविवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा नहीं है।

    17:38 (IST)15 Sep 2019
    कोहली ने बताया धोनी को अहम

    कोहली ने पत्रकारों को धोनी की आलोचकों को गलत साबित करने की काबिलियत के बारे में बताते हुए कहा, ‘‘देखिये, आपको यह बात पसंद हो या नहीं हो, अनुभव हमेशा ही मायने रखता है। मेरा मतलब है कि ऐसा कई बार हुआ है कि लोगों ने खिलाड़ियों से उम्मीद बंद कर दी और इन खिलाड़ियों ने लोगों को गलत साबित किया है और उन्होंने (धोनी) भी अपने कैरियर में कई बार ऐसा किया है। जब तक वह उपलब्ध हैं और खेलना जारी रखते हैं, वह हमारे लिये काफी अहम होंगे। ’’

    Next Stories
    1 IND vs SA, 1st T20: धर्मशाला में हो रही झमाझम बारिश, भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच पर मंडराया संकट