ताज़ा खबर
 
Dabang Delhi K.C.
34FT39
Bengal Warriors

IND vs SA: बल्ले से ही नहीं कीपिंग के दौरान भी ऋषभ पंत से हुई ये बड़ी गलती और 9 विकेट से मैच हार गया भारत

पंत ने इस मैच में न सिर्फ बल्ले से खराब प्रदर्शन किया बल्कि विकेटकीपिंग के दौरान भी वे एक बड़ी गलती कर गए जिसका खामियाजा भारत को मैच हारकर उठाना पड़ा।

Author नई दिल्ली | Updated: September 23, 2019 8:12 AM
भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (BCCI/twitter)

Ind vs South Africa:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में एक बार फिर भारतीय विककेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फ्लॉप साबित हुए। पंत ने इस मैच में न सिर्फ बल्ले से खराब प्रदर्शन किया बल्कि विकेटकीपिंग के दौरान भी वे एक बड़ी गलती कर गए जिसका खामियाजा भारत को मैच हारकर उठाना पड़ा।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका की पारी के 6वें ओवर में रीजा हेंड्रिक्स के खिलाफ आउट की जोरदार अपील हुई लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। अपील के बाद कप्तान कोहली ने पंत और गेंदबाज दीपक चहर से पूछा कि क्या रिव्यू किया जाये। जिस पर पंत ने हामी भरी लेकिन रिव्यू सफल नहीं हुआ। रीप्ले में गेंद ना ही विकेट पर लग रही थी और ना ही विकेट के सामने बल्लेबाजी के पैड पर टकराई। इसी वजह से भारतीय टीम का रिव्यू भी बर्बाद हो रहा। पंत की इस गलती का खामियाजा भारत को अगले ओवर में उठाना पड़ा। 7वें ओवर में स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर कप्तान क्विंटन डी कॉक के खिलाफ एलबीडबल्यू की जोरदार अपील हुई। लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया। भारत के पास कोई रिव्यू भी नहीं था। लेकिन रीप्ले में डी कॉक आउट थे।

बता दें जीवनदान मिलने के बाद डी कॉक ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। उन्होंने 52 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 79 रन ठोके। ये उनके टी20 करियर का चौथा अर्धशतक था। उनकी इस पारी की मदद से भारत द्वारा दिये गए 134 रनों के आसान लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने 19 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने भारत को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा ली है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद् हो गया था जबकि दूसरा मैच भारत ने सात विकेट से जीता था।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs SA: जब बीच मैदान विराट कोहली से भिड़ा यह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, इस तरह मारा कंधा
2 Cricket Score Online, Ind vs SA 3rd T20 Score: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म
3 India vs South Africa 3rd T20 Cricket Score Streaming Online: डिकॉक ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, 9 विकेट से हारा भारत