ताज़ा खबर
 

Ind vs SA: रोहित शर्मा के नाम हुआ ऐसा रिकॉर्ड जो बताते भी शर्म आएगी

India vs South Africa 2nd T20 Match, Ind vs SA: इस मैच से पहले 3 बार गोल्डन डक के साथ रोहित शर्मा आशीष नेहरा और ऑल राउंडर यूसुफ पठान के बराबर थे। लेकिन इस मैच ने रोहित शर्मा को गोल्डन जक में अव्वल कर दिया। टी-20 मैचों में रोहित शर्मा के 4 गोल्डन डक के बाद नंबर आता है यूसुफ पठान का, जिनके नाम 3 गोल्डन डक हैं, इसके बाद आते हैं आशीष नेहरा उनके नाम भी 3 गोल्डन डक है।

रोहित शर्मा।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए यूं तो बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका का मौजूदा दौरा उनके लिए कोई खास नहीं रहा है। सेंचुरियन टी-20 में रोहित शर्मा की पारी और भी खराब रही। इस मैच में रोहित शर्मा पहली बार गोल्डन डक पर आउट हो गये। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जूनियर डाला ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रोहित ने यहां सिर्फ एक बॉल का सामना किया। टी-ट्वेंटी में रोहित का यह पहला गोल्डन डक है। रोहित के इस परफॉर्मेंस से उनके फैंस बेहद निराश हैं। इस गोल्डन डक के नाम से रोहित के नाम से एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया है, जिसे वह कभी पसंद नहीं करेंगे। सेंचुरियन टी-20 में गोल्डन डक पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा टी-20 मैच बिना खाता खोले आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ियों में टॉप पर आ गये हैं। अब टी-20 मैचों में रोहित शर्मा के नाम चार गोल्डन डक के रिकॉर्ड बन गये हैं।

इस मैच से पहले 3 बार गोल्डन डक के साथ रोहित शर्मा आशीष नेहरा और ऑल राउंडर यूसुफ पठान के बराबर थे। लेकिन इस मैच ने रोहित शर्मा को गोल्डन जक में अव्वल कर दिया। टी-20 मैचों में रोहित शर्मा के 4 गोल्डन डक के बाद नंबर आता है यूसुफ पठान का, जिनके नाम 3 गोल्डन डक हैं, इसके बाद आते हैं आशीष नेहरा उनके नाम भी 3 गोल्डन डक है।बता दें कि क्रिकेट में जब कोई बल्लेबाज बिना रन बनाएर आउट होता है तो से डक कहा जाता है। अगर खिलाड़ी पहली बॉल पर आउट होता है तो उसे गोल्डन डक कहते हैं। वहीं जब कोई बैट्समैन बिना कोई बॉल खेले ही आउट हो जाए तो उसे डायमंड डक कहा जाता है।

बता दें कि हेनरिक क्लासेन के तूफानी और कप्तान जेपी डुमिनी के धैर्यपूर्ण अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार (21 फरवरी) को भारत को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। भारत के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने क्लासेन की 30 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों से 69 रन की पारी के अलावा डुमिनी (नाबाद 64) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 93 रन की तूफानी साझेदारी से आठ गेंद शेष रहते चार विकेट पर 189 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App