IND vs SA, 1st T20: धर्मशाला में हो रही झमाझम बारिश, भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच पर मंडराया संकट

India vs South Africa, 1st T20 : भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें साफ नजर आ रहा है कि धर्मशाला में शनिवार दोपहर को झमाझम बारिश हुई है। जिस वजह से मैदान को कवर्स से ढक दिया गया।

(फोटो सोर्स- बीसीसीआई/ट्वविटर)

IND vs RSA, 1st T20I, South Africa tour of India, 2019: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर साझा की है, जिसमें मैदान में घने बादल छाए हुए हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें साफ नजर आ रहा है कि धर्मशाला में शनिवार दोपहर को झमाझम बारिश हुई है। जिस वजह से मैदान को कवर्स से ढक दिया गया। इस खबर से भारतीय फैंस जरूर दुखी होंगे। मौसम विभाग की मानें तो मैच वाले दिन यानी 15 सितंबर को भी यहां बारिश होने की पूरी संभावना है। ऐसे में मैच छोटा किया जा सकता है। बारिश की वजह से शनिवार को भारतीय खिलाड़ी नेट पर प्रैक्टिस भी न कर सकें। भारतीय टीम की बात करें तो मनीष पांडे पिछले कुछ वर्षों से टीम के साथ हैं और कर्नाटक के इस बल्लेबाज की काबिलियत को देखते हुए उन्हें जितने मौके मिले, वह उतना आत्मविश्वास हासिल नहीं कर पाये हैं।

वहीं चौथे नंबर पर कौन होगा पांडे या फिर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर जो वेस्टइंडीज के दौरे पर वनडे के दौरान शानदार फॉर्म में थे। एक अन्य पहलू स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के छोटे प्रारूप के भविष्य का भी होगा। राजस्थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं और उन्हें भविष्य के गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा है। आलराउंडर कृणाल पंड्या भी अच्छी तरह ढल रहे हैं और रवींद्र जडेजा का अनुभव भी कारगर साबित होगा।

इसके साथ ही भारत के पास युवा वाशिंगटन सुंदर के रूप में बैक-अप ‘फिंगर स्पिनर’ मौजूद है तो सवाल उठता है कि कुलदीप और चहल का स्थान टी20 टीम में कहां है। लेकिन दीपक चाहर भी छोटे प्रारूप के लिये अहम हो सकते हैं। फिर नवदीप सैनी और खलील अहमद के रूप में भी विविधता मौजूद है लेकिन दोनों काफी रन गंवाते हैं। अगले 13 महीनों में कोहली ये सभी जवाब ढूंढना चाहेंगे। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Afghanistan vs Zimbabwe 2nd Match Playing 11: अफगानिस्तान के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका
2 पाकिस्तान ही नहीं भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर भी पड़ा है विवादों का साया, ये हैं 5 बड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज
3 India vs Bangladesh Playing 11: इन खिलाड़ियों को मिला मौका, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X