scorecardresearch

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बावजूद पहले टी-20 में टीम इंडिया के लिए क्या अच्छा रहा, सुनील गावस्कर ने बताया

टी-20 में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता पावरप्ले में बल्लेबाजों की इंटेंट में कमी रही है। गुरुवार को इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की नई ओपनिंग जोड़ी ने पहले छह ओवर में छह चौके और 2 छक्के लगाकर बिना किसी नुकसान के 51 रन बनाए।

ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़। (फोटो- पीटीआई)

212 रनों का विशाल लक्ष्य देने के बावजूद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। डेविड मिलर और रासी वान डेर डुसन के बीच सिर्फ 63 गेंदों पर नाबाद 131 की साझेदारी से प्रोटियाज टीम ने पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। टेंबा बावुमा की अगुवाई वाली टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। हार के बावजूद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मेन ब्लू के लिए दो बड़ी अच्छी बातें बताईं।

टी-20 में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता पावरप्ले में बल्लेबाजों की इंटेंट में कमी रही है। गुरुवार को इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की नई ओपनिंग जोड़ी ने पहले छह ओवर में छह चौके और 2 छक्के लगाकर बिना किसी नुकसान के 51 रन बनाए। गायकवाड़ सातवें ओवर में 23 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इशान ने 48 गेंद पर 76 रन बनाए।

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावस्कर ने इशान के बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ” उन्होंने शुरुआत अच्छी नहीं की, काफी एज लगे और वह गलत लाइन से खेल रहे थे, लेकिन वह टिके रहे। कभी-कभी जब गेंद ठोस होती है तो उसे मीडिल करना मुश्किल होता है। लेकिन जमने के बाद उन्होंने 70 से ज्यादा रन बनाए और उन्होंने बहुत जल्द वह हासिल कर लिया।

गावस्कर ने आगे कहा कि टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी बात ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक की वापसी थी। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने 12 रन पर नाबाद 31 रन बनाए और उन्होंने एक ओवर गेंदबाजी भी की, लेकिन 18 रन दिए। उन्होंने कहा, ” हार्दिक पांड्या नीचे आ रहे हैं और गेंद को चारों ओर से मार रहे हैं। ये वास्तव में भारतीय टीम के लिए दो बड़ी अच्छी बाते हैं।”

गावस्कर ने कहा, ” हार्दिक का गेंदबाजी करना भी एक अच्छा संकेत है। हां वह महंगे रहे, लेकिन आप उनसे लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने आने के बाद पहले ओवर में ही सबकुछ ठीक करने की उम्मीद नहीं कर सकते। वह इस फॉर्म को बरकरार रख सकते हैं, इसमें कोई शक नहीं। भारत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेगा तो वह हमेशा टीम के लिए खेल खत्म करने में सक्षम होंगे। लॉन्ग ऑफ के ऊपर से उन्होंने जो शॉट उन्होंने खेला वह अविश्वसनीय और अद्भुत था। ”

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X