scorecardresearch

IPL में खेलने से टीम इंडिया के खिलाफ विदेशी खिलाड़ियों को मिल रहा फायदा, गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने किया साबित

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस के लिए डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस (GT) के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वहीं रस्सी वान डेर डुसन भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।

डेविड मिलर और रस्सी वैन डेर डूसन (फोटो: आईसीसी/ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस के लिए डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस (GT) के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वहीं रस्सी वान डेर डुसन भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। हालांकि, उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने साउथ अफ्रीका और भारत बीचे खेले गए पहले टी-20 मैच में सबाति कर दिया कि पिछले दो महीने भारत में बिताने से उन्हें काफी फायदा हुआ है। दोनों बल्लेबाजों ने नाबाद शतकीय साझेदारी करके 211 रनों के लक्ष्य को बौना साबित कर दिया।

किसी भी मेहमान टीम के लिए दौरे पर समांजस्य बैठाना आसान नहीं होता। पहले मैच में ही इतना प्रभावी प्रदर्शन काफी कम देखने को मिलता है। वह भी तब जब आपको अभ्यास मैच खेलने को न मिला हो। ऐसे में मिलर और वान डेर डुसेन ने साबित किया कि आईपीएल में खेलने से विदेशी खिलाड़ियों को टीम इंडिया के खिलाफ फायदा हो रहा है।

मैच के बाद रस्सी वान डेर डुसेन ने यह बात स्वीकारी भी। उन्होंने कहा, ” मैंने बहुत सारे आईपीएल मैच देखे हैं। मुझको खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन मुझे इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा था कि उनके गेंदबाज क्या करेंगे और हालात कैसे होंगे। ” डुसन ने 46 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली, जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाकर प्रोटियाज टीम को जीत दिलाई।

33 वर्षीय बल्लेबाज इस साल आईपीएल राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए तीन मैच खेले। उन्होंने कहा, “मैंने यहां दो महीने बिताए, इन परिस्थितियों में रहा, गर्मी में रहा। इसलिए मैंने इसके हिसाब से ढल गया और यह सभी पर फिट बैठता है। इस साल आईपीएल में हमारे बहुत से खिलाड़ी थे और इससे हमें पहले मैच में परिस्थिति के हिसाब से संतुलन बनाने में मदद मिली।”

इसके अलावा वान डेर डुसन ने डेविड मिलर की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इन-फॉर्म बाएं हाथ के बल्लेबाज ने धीमी शुरुआत के बाद उन पर दबाव कम करने में मदद की। मिलर पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे। उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारतीय स्पिनरों, विशेष रूप से अक्षर पटेल की खूब पिटाई की और केवल 31 गेंदों में नाबाद 64 रनों की धमाकेदार पारी खेली ।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X