ताज़ा खबर
 

India vs Pakistan World Cup 2019 Match Date, Timings, Players List, Weather: ऐसी होगी ओल्ड ट्रैफ्फर्ड की पिच, टीम इंडिया करेगी ये बड़ा बदलाव

Ind vs Pak, India vs Pakistan World Cup 2019 Match Date, Timings, Squad, Players List, Weather Forecast, Venue: दोनों देशों के बीच रिश्ते बिगड़ने के बाद से ये मैच सिर्फ आईसीसी इवेंट्स या एशिया कप में देखने को मिलता है।

Ind vs Pak, India vs Pakistan World Cup 2019 Match: भारत बनाम पाकिस्तान

Ind vs Pak, India vs Pakistan World Cup 2019 Match Date, Timings, Squad, Players List, Weather Forecast, Venue: इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित विश्वकप 2019 का सबसे बहुर्चिचत मुकाबला रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफ्फर्ड मैदान में खेला जाएगा। इस मैच का करोड़ों क्रिकेट फैंस को इंतजार है। लेकिन ये इंतजार ख़राब मौसम के चलते किरकिरा हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनचेस्टर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है ऐसे में अगर 16 जून को भी ऐसा हुआ तो भारत के पिछले मैच की तरह ये मैच भी रद्द हो सकता है। भारत और पाकिस्तान का मैच दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए बेहद अहम होता है। दोनों देशों के बीच रिश्ते बिगड़ने के बाद से ये मैच सिर्फ आईसीसी इवेंट्स या एशिया कप में देखने को मिलता है।

मैच 16 जून को भारतीय समय अनुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें कुछ बदलाव जरूर करेंगी। मैनचेस्टर की पिच में ज्यादा टर्न नहीं होता इस पिच में स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती ऐसे में भारत एक एक्स्ट्रा पेस गेंदबाज के साथ उतर सकता है। कप्तान कोहली कुलदीप यादव को बाहर कर मोहम्मद शमी को मौका दे सकते हैं। इसके अलावा शिखर धवन चोटिल होकर बाहर हो गए हैं उनके स्थान पर विजय शंकर या दिनेश कार्तिक को मौका मिलेगा। ये खिलाड़ी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। वहीं लोकेश राहुल सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आएंगे। बल्लेबाजी क्रम को मजबूत रखने के लिए कोहली विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करा सकते हैं।

पाकिस्तान की बात की जाए तो अबतक उन्होंने सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। अपनी गेंदबाजी के लिए पूरे विश्व में जाना जाने वाला पाकिस्तान इस बार सबसे कमजोर गेंदबाजों के साथ विश्वकप में उतरा है। हालांकि ख़राब फॉर्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर अब फॉर्म में आ चुके हैं। आमिर के अलावा वहाब रियाज़ अच्छी लय में दिख रहे हैं। लेकिन इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छी लय में नहीं नज़र आ रहा है। हसन अली अपने पहले जैसे फॉर्म में नहीं हैं वहीं शाहीन अफरीदी लगातार महंगे साबित हो रहे हैं। वहीं बल्लेबाजों में सलामी जोड़ी साझेदारी बनाने में अबतक नाकाम रही है। बाबर आजम अच्छी फॉर्म में हैं उनका साथ मोहम्मद हाफिज दे रहे हैं। लेकिन निचले क्रम में शोएब मलिक का बल्ला शांत है।

बता दें पाकिस्तान आज तक भारत से विश्वकप में नहीं जीत पाया है। दोनों टीमें 6 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं और हर बार पाकिस्तान को मुंह की कहानी पड़ी है। हालांकि इन दोनों देशों के बीच खेले गए पिछले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 South Africa vs Afghanistan: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान
2 ICC World Cup 2019: 10 साल की उम्र में हाफिज बन गए थे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज, दो उस्तादों से सीखते थे कुरआन, पिता की थी स्टेशनरी की दुकान
3 Australia vs Srilanka: इन खिलाड़ियों के साथ उतरा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया, यहां जानिए प्लेइंग इलेवन
कोरोना टीकाकरण
X