ताज़ा खबर
 

World Cup 2019, Ind vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं कोहली

हलकी फुलकी बारिश के बाद अब मौसम साफ़ हो गया है और भारतीय टीम अभ्यास के लिए मैदान पर उतर चुकी है।

Author नई दिल्ली | Jun 15, 2019 19:53 pm
India vs Pakistan World Cup 2019, Ind vs Pak Match LIVE Updates: भारत बनाम पाकिस्तान

इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सबसे बहुर्चिचत मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेला जाएगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफ्फर्ड मैदान में खेले जाने वाले इस मैच का करोड़ों क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे है। हलकी फुलकी बारिश के बाद अब मौसम साफ़ हो गया है और भारतीय टीम अभ्यास के लिए मैदान पर उतर चुकी है। भारत और पाकिस्तान का मैच दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए बेहद अहम होता है। दोनों देशों के बीच रिश्ते बिगड़ने के बाद से ये मैच सिर्फ आईसीसी इवेंट्स या एशिया कप में देखने को मिलता है। ऐसे में दोनों देशों के फैंस नहीं चाहेंगे की इस मैच में कोई वाधा आए।

इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नहीं खेलेंगे। धवन चोट के चलते तीन हफ़्तों के लिए विश्वकप से बाहर हो गए है। उनके स्थान में दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को मौका मिल सकता है। वहीं लोकेश राहुल सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आएंगे। इस मैच में भारत एक और तेज गेंदबाज खिला सकता है। ऐसे में मोहम्मद शमी भी वापसी कर सकते हैं।

Live Blog

Highlights

    19:18 (IST)15 Jun 2019
    आमिर का पहला स्पैल अहम

    आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद आमिर का पहला स्पैल निश्चित रूप से उनकी टीम के लिये काफी अहम होगा। राहुल और रोहित शर्मा ने पारी के शुरू में बहुत कम फुटवर्क दिखाते हैं जिससे उन्हें थोड़ा ज्यादा सतर्क रहना होगा।

    18:41 (IST)15 Jun 2019
    भारत का पलड़ा भारी

    भारत ने अभी तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी छह मैचों में जीत हासिल की है जो एकतरफा रहे। दोनों देशों के बीच बढ़ते सीमा पार तनाव के कारण कई वर्षों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गयी है।

    18:20 (IST)15 Jun 2019
    ज्यादा दाम में टिकट खरीदने को तैयार फैंस

    प्रशंसकों के लिये यह मैच कितना अहम है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वे ब्लैक में भी ज्यादा दाम में टिकट खरीदने को तैयार हैं जबकि मौसम उनका जायजा बिगाड़ सकता है।

    17:54 (IST)15 Jun 2019
    चेतन शर्मा को इसलिए किया जाता है याद

    चेतन शर्मा को विश्व कप हैट्रिक या लार्ड्स टेस्ट में पांच विकेट झटकने के बजाय इसलिये याद रखा जाता है कि शारजाह में 1986 में उनकी अंतिम फुल टास गेंद पर जावेद मियांदाद ने छक्का जड़ा था।

    17:32 (IST)15 Jun 2019
    विश्व कप के कुछ यादगार वाकये

    अजय जडेजा का 1996 विश्व कप क्वार्टरफाइनल में वकार यूनिस की गेंदों को रौंदना हो या फिर सलीम मलिक का ईडन गार्डन्स में 1987 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर 90 हजार से ज्यादा दर्शकों को हैरान करना कुछ ऐसे ही वाकये हैं।

    17:12 (IST)15 Jun 2019
    दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद

    भारत-पाक के बीच क्रिकेट मुकाबला विश्व कप का हो या फिर कोई और मैच, यह कुछ इस तरह का होता है कि प्रशंसक मैच के नतीजे के हिसाब से नायक और विलेन बना लेते हैं जो ताउम्र बरकरार रहते हैं।

    16:55 (IST)15 Jun 2019
    आमिर के खिलाफ आक्रामक होने की सलाह

    सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय बल्लेबाजों को आमिर के खिलाफ अधिक आक्रामक होने की सलाह दी जबकि कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे आदर्श मानसिकता के साथ मैदान पर उतरें, हालांकि पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे खिलाड़ियों के लिये यह अवसर थोड़ा दबाव बढ़ाने वाला होगा।

    16:39 (IST)15 Jun 2019
    रोहित और विराट के प्रदर्शन पर नजर

    मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के कौशल के सामने लोकेश राहुल की तकनीक की परीक्षा होगी। इसके अलावा रोहित और विराट के प्रदर्शन पर भी नजरें होंगी।

    16:21 (IST)15 Jun 2019
    क्रिकेट प्रेमियों को पूरे मैच की उम्मीद

    संभावना है कि बारिश क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा कर सकती है जिनके लिये दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच हमेशा दिलचस्पी भरा होता है। फैंस चाहेंगे कि पूरा मैच खेला जाए।

    16:06 (IST)15 Jun 2019
    जीत की प्रबल दावेदार भारत

    भारतीय टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आईसीसी विश्व कप मुकाबले में निश्चित रूप से प्रबल दावेदार होगी। भारत इस वर्ल्ड कप में दो मैच जीत चुकी है।

    15:47 (IST)15 Jun 2019
    ये हो सकती है पाकिस्तान की टीम

    सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, शाहदाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

    15:31 (IST)15 Jun 2019
    भारतीय संभावित प्लेइंग इलेव

    विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

    15:16 (IST)15 Jun 2019
    मौसम रहेगा साफ

    भारतीय खिलाड़ी मैनचेस्टर ग्राउंड पर मैच से एक दिन पहले शनिवार को जमकर अभ्यास कर रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो रविवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है।