ताज़ा खबर
 

IND vs PAK: पीसीबी चीफ बोले- मोदी सरकार के रहते भारत हमसे मौजूदा परिस्थितियों में नहीं खेलेगा

शहरयार ने कहा, "हमें पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की कोई संभावना नजर नहीं आती है।"

शहरयार ने कहा, मोदी सरकार (भारत में) के रहते हुए हमें नहीं लगता कि भारत हमसे मौजूदा परिस्थितियों में खेलेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज घोषणा की कि वह भारत के पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलने के लिये आईसीसी विवाद निवारण समिति के सामने बीसीसीआई के खिलाफ मुआवजा मामला दर्ज करेगा। पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने बोर्ड आफ गवर्नर्स की बैठक के बाद कहा कि उन्हें भारत के खिलाफ मुआवजा मामला आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को जल्द ही कानूनी नोटिस भेजा जाएगा और इसके बाद पीसीबी आईसीसी विवाद निवारण समिति के सामने मामला दर्ज करेगा। उन्होंने लाहौर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमने अब कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है और हम बीसीसीआई के लिये नोटिस भेजेंगे जिसके बाद हम अपने घाटे की भरपायी के लिये आगे कदम बढ़ाएंगे क्योंकि हम क्रिकेट खेलना चाहते हैं और हम इस पर विश्वास नहीं करते कि सरकार और राजनीति के कारण भारत को हमारे खिलाफ खेलने की अनुमति नहीं मिलती।’’

शहरयार ने कहा, “हमें पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की कोई संभावना नजर नहीं आती है। पूर्व में भी राजनीतिक तनाव रहा है लेकिन क्रिकेट श्रृंखला होती रही। लेकिन मोदी सरकार (भारत में) के रहते हुए हमें नहीं लगता कि वह (भारत) हमसे मौजूदा परिस्थितियों में खेलेगा।” वहीं दूसरी तरफ, पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक और सीनियर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने आज सीमित ओवरों के कप्तान सरफराज अहमद के इस दावे को खारिज कर दिया कि भारतीय टीम पाकिस्तान से खेलने से डरती है और इसलिए भारत-पाक द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हो रही है। इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भारतीय टीम तैयार नहीं है या वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से डरती है।

मिसबाह ने आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी के अनावरण के अवसर पत्रकारों से कहा, “सरफराज के अपने विचार हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसने कहा कि उसने सीधे तौर पर कहा होगा कि वह डरता है। मेरे हिसाब से हर कोई जानता है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहा है। यह राजनीतिक है और इसका क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है।” उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी भी हमारे खिलाफ खेलना चाहेंगे लेकिन यह राजनीति है जिसके कारण द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हो पा रही है। भारत सरकार इसकी अनुमति नहीं दे रही है।”

अफरीदी ने कहा कि ‘भारत सरकार को अपना रवैया बदलकर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला बहाल करने की अनुमति देनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, “अगर द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हो पा रही है तो इसकी वजह भारत सरकार है। मुझे नहीं लगता कि भारतीय खिलाड़ी हमारे खिलाफ नहीं खेलना चाहते।” अफरीदी ने कहा कि दोनों देशों के लोगों को दोनों के बीच श्रृंखला से वंचित किया जा रहा है।

ब्रैड हॉज को हुआ अपनी गलती का एहसास, कुछ इस तरह मांगी विराट कोहली से माफी

Next Stories
1 खत्म होगा एक साल का वनवास, IPL के 10वें सीजन में एक बार फिर गूंजेगी क्रिकेट की यह मशहूर आवाज
2 विराट कोहली की चोट का मजाक उड़ाने वाले ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हैं रिद्धिमान साहा
3 आर अश्विन ने ली ब्रैड हॉज की चुटकी, कहा-अब 30 मार्च ‘विश्व माफी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा
Coronavirus LIVE:
X