ताज़ा खबर
 

India vs Pakistan Final Cricket Match Champions Trophy 2017: जानिए टीम, खिलाड़‍ियों, अंपायरों, पिच रिपोर्ट और मौसम की हर अपडेट

India vs Pakistan Final Cricket Match Champions Trophy 2017: ओवल की पिच के बल्‍लेबाजों को मदद करने के आसार हैं और फाइनल मुकाबले में बड़ा स्‍कोर देखने को मिल सकता है।

India vs Pakistan Final Cricket Match Champions Trophy 2017: ट्रॉफी के साथ दोनों टीमों के कप्‍तान। (Source: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को द ओवल मैदान पर जारी आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि मौजूदा विजेता भारत चौथी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है और उसने दो बार इस खिताब को जीता है। भारतीय टीम ने पहली बार 2002 में श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से इस खिताब पर कब्जा जमाया था। पाकिस्तान की टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पाकिस्तान टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। उन्हें अंतिम एकादश में रुमान रईस के स्थान पर जगह मिली है। लंदन में मौसम साफ है और फिलहाल बारिश की कोई आशंका नहीं व्यक्त की गई है।  प्रदर्शन के आधार पर देखें तो पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं नहीं ठहरती। लेकिन फिर पाकिस्तान उलटफेर करने में माहिर है और कल के मैच में तो उसके लिये बहुत कुछ दाव पर लगा है। एकतरफा रहे पहले मैच में भारत ने 124 रन से जीत दर्ज की और कइयों का मानना है कि अब भारत-पाकिस्तान मुकाबलों में वह बात नहीं रही क्योंकि पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है।

मैदान: द ओवल, लंदन

मैच का समय : दोपहर तीन बजे से।

पिच: मैच के लिए नई पिच का इस्‍तेमाल हो रहा है। तेज गेंदबाजों की हल्‍की मदद मिल रही है मगर बल्‍लेबाजों को कोई खास परेशानी नहीं होगी।

मौसम: मौसम साफ है, बारिश से खलल पड़ने की आशंका कम है।

अंपायर:

ऑन फील्‍ड : एम इरासमस, आर केटलबोरो
थर्ड अंपायर : आर टकर
फोर्थ अंपायर: कुमार धर्मसेना

टीमें:

भारत :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान :
सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), अजहर अली, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शादाब खान, हसन अली और जुनैद खान।

Next Stories
1 India vs Pakistan Champions Trophy 2017 Final Tickets: ऐसे बुक करें महामुकाबले का टिकट
2 चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: फाइनल से पहले बोले गौतम गंभीर- पाक के तेज गेंदबाजों से कोई खतरा नहीं
3 Champions Trophy Final, Ind vs Pak: इस पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- किस्‍मत पाकिस्‍तान के साथ है मगर…
ये पढ़ा क्या?
X