भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल: मैच खत्‍म होने तक इस चीज से दूर रहेगी विराट कोहली की टीम - India vs Pakistan, Champions Trophy 2017 Final: Virat Kohli and Co. to stay away from Social media - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल: मैच खत्‍म होने तक इस चीज से दूर रहेगी विराट कोहली की टीम

कोहली के सोशल मीडिया पर कुल 6.56 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी।

अपने समर्थकों और प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरने तथा देश को एक बार फिर गौरवान्वित करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल से पहले सोशल मीडिया से दूरी बना ली है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली का कहना है कि सोशल मीडिया से होने वाली नकारात्मकता और ध्यान खींचने वाली चीजों से वह दूर रहना चाहते हैं और इसलिए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मैच से पहले उन्होंने तथा उनकी टीम ने सोशल मीडिया से दूर रहने का फैसला किया है। कोहली के सोशल मीडिया पर कुल 6.56 करोड़ फॉलोअर्स हैं। उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया से दूर रहने की बात हास्यास्पद लगती है, लेकिन सच कहूं, तो इस प्रकार की चीज से दूर रहना जरूरी है, ताकि हम अपने मुख्य लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर सकें।”

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “हम ज्यादा बदलावों के बारे में नहीं सोच रहे हैं क्योंकि मैं किसी भी दिन हार्दिक जैसे खिलाड़ी का साथ दे सकता हूं जो इंग्लैंड की परिस्थति में टीम में अच्छा संतुलन प्रदान करते हैं। वह गेंद से प्रभावी साबित हो सकते हैं और बल्ले से बेहतरीन योगदान दे सकते हैं।” अंतिम एकादश में बदलाव की संभावनओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं कि जब आपको एक ओवर में आठ रन की औसत चाहिए और आपके पास विकेट नहीं हैं, वह उस स्थिति में से मैच निकाल सकते हैं।”

कोहली से जब पूछा गया कि क्या पहले मैच में पाकिस्तान को 124 रनों से मात देने का फायदा उन्हें इस मैच में मिलेगा। कोहली ने इस पर कहा, “इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि एक टीम दूसरी टीम के खिलाफ हमेशा जीतेगी या हारेगी। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसा खेलते हो और अपना सौ फीसदी देते हो। हम उन चीजों पर ध्यान दे रहे जो हमारे नियंत्रण में हैं। इसलिए हमें अतीत के आंकड़ों में जाने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा, “पहले मैच का मुझे इस मैच से कोई संबंध नहीं दिखता है। आप नहीं कह सकते की कौनसी टीम टूर्नामेंट की कैसी शुरुआत करेगी। कई टीम अच्छी शुरुआत करती हैं लेकिन बाद में असफल हो जाती हैं। कुछ टीमों के पास बड़े खिलाड़ी नहीं होते हैं लेकिन वह शानदार वापसी करती हैं जैसा की पाकिस्तान ने किया।”

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App