ताज़ा खबर
 

India vs Pakistan Champions Trophy 2017 Final Tickets: ऐसे बुक करें महामुकाबले का टिकट

India vs Pakistan Champions Trophy 2017 Final Tickets: फाइनल मुकाबले के लिए टिकट बेहद तेजी से बुक हो रहे हैं।

India vs Pakistan Champions Trophy 2017 Final : भारत-पाक का फाइनल मेैच 18 जून को खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी भिड़त से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने अपनी टीम के युवाओं की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा है कि भारत के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में करारी शिकस्त मिलने के बावजूद उन्होंने पाकिस्तान को आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की है। सरफराज ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”जिस तरह से युवा खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, यह निश्चित रूप से हमारे लिए प्रेरणादायी है। इन सभी ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचाने के लिए अहम भूमिका अदा की है। ” वह हालांकि पहले मैच में मिली हार के बारे में नहीं सोचना चाहते। उन्होंने कहा, ”एजबेस्टन में मिली हार अब पुरानी बात हो गयी है, हम उससे काफी आगे निकल गये हैं और अब हम टूर्नामेंट के फाइनल में हैं। हम इस टूर्नामेंट को जीतने का लक्ष्य बनाये हैं।”उन्होंने कहा, ”हम भारत के खिलाफ मैच के लिए बनायी गयी अपनी रणनीति के लिए तैयार हैं। मैं अपनी योजना का खुलासा नहीं करूंगा, लेकिन हमने इस मैच के लिए रणनीति बनायी है। ”

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट की दुनिया के दो चिर प्रतिद्वंद्वी दस साल बाद रविवार को किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे। मौका होगा चैम्पियंस ट्ऱॉफी का फाइनल जहां दोनों की साख दांव पर है और जीत से कम दोनों को कुछ मंजूर नहीं। इससे पहले यह दोनों पड़ोसी टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में 2007 के फाइनल में भिड़े थे, जिसे महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी भारत ने जीता था। यह पहला मौका था जब भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया था। धौनी के नेतृत्व वाली टीम युवा थी लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली यह टीम अनुभवी है। उस ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे रोहित शर्मा, धौनी, युवराज इस टीम के अगुआ हैं।

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत पाकिस्तान पर हमेशा से हावी रहा है। 12 मैच भारत ने जीते हैं और दो सिर्फ पाकिस्तान ने। एक मैच परिणाम विहीन रहा है। बेशक आंकड़े भारत के पक्ष में रहे हैं लेकिन कोहली की सेना सरफराज अहमद की युवा पाकिस्तानी टीम को कतई हल्के में नहीं लेगी। आखिरी इस टीम ने पहले मैच में भारत से ही हार खाने के बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को मात देकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है।

वहीं पहले मैच में मिली हार से आहत पाकिस्तान भारत को जवाब देने को उतारु है। अहम मैच से पहले उसे एक अच्छी खबर मिली है। उसके चोटिल गेंदबाज मोहम्मद आमिर फिट होकर भारत के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। हालांकि पाकिस्तान के लिए भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम का सामना करना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा। इसी बीच वैसे
भारत के मुख्य आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभ्यास सत्र के दौरान दायें घुटने में चोट खा बैठे। हालांकि यह इतनी गंभीर नहीं है।  अश्विन अन्य सीनियर खिलाड़ियों कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन के साथ अपने क्षेत्ररक्षण ड्रिल में मशगूल थे तभी इस गेंदबाज को चोट लग गयी। क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर कैच दे रहे थे और अश्विन एक कैच को लपकते हुए दायें घुटने पर पूरे वजन के साथ गिर गये। वह काफी दर्द में दिख रहे थे और अभ्यास छोड़कर चले गये। फिजियो फरहार्ट उनके पास गये क्योंकि वह लंगड़ाकर चल रहे थे। उनके घुटने पर बर्फ लगायी गयी और उन्हें ब्रेक दिया गया।आधे घंटे के बाद फरहार्ट ने अश्विन को कुछ छोटे कदम चलाये और इसके बाद वह ‘नी कैप’ पहनकर नेट पर गेंदबाजी करने पहुंच गये।उन्होंने काफी देर तक गेंदबाजी की और वह ज्यादा असहज नहीं दिखे। भारतीय टीम के लिए यह आम नेट सत्र था, जिसमें मुख्य कोच अनिल कुंबले ने हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमरा को अभ्यास कराया।

 

फाइनल मुकाबले के लिए टिकट बेहद तेजी से बुक हो रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी मैच स्‍टेडियम में देखना है तो ऐसे बुक करें टिकट्स:

– फाइनल के टिकट https://championstrophy.tickets.icc-cricket.com पर खरीदे जा सकते हैं।

– आपको लॉगिन करने के बाद सीट का चयन चुनना होगा। आप गोल्‍ड, सिल्‍वर, ब्रॉन्‍ज में से चुनाव कर सकते हैं। कीमतें साइड में बताई जाती रहेंगी।

– सीट चुनने के बाद पेमेंट पूरा करें। आपको एक रेफरेंस नंबर और ई-रसीद मिलेगी, जिसे स्‍टेडियम में दिखाकर प्रवेश मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App