ताज़ा खबर
 

भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धोनी ने लपका कैच, मगर अंपायर ने नहीं दिया आउट

भारत वस पाकिस्तान: भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है।

वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पाकिस्तान की टीम ने ओपनर बल्लेबाजों के रूप में फखर जमान अजगह अली को उतारा है।

चौथे ओवर की पहली गेंद पर ही भारत को पाकिस्तान का पहला विकेट गिराने का मौका मिला था, लेकिन भारतीय गेंदबाज की एक गलती के कारण बल्लेबाज नॉटआउट रहा। दरअसल चौथा ओवर डालने के लिए बुमराह को भेजा गया है। स्ट्राइक पर पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान थे। ओवर की पहली गेंद को फखर ने जैसे ही बल्ले से मारा पीछे खड़े धोनी ने उसे कैच कर लिया। सभी को लगा था कि पाकिस्तान को पहला झटका लग गया, लेकिन तभी अंपायर ने नो बॉल का इशारा दे दिया। दरअसल गेंद फेंकते समय बुमराह का पांव लाइन के बाहर चला गया था।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

उल्लेखनीय है कि मौजूदा विजेता भारत चौथी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है और उसने दो बार इस खिताब को जीता है। भारतीय टीम ने पहली बार 2002 में श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से इस खिताब पर कब्जा जमाया था। पाकिस्तान की टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पाकिस्तान टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। उन्हें अंतिम एकादश में रुमान रईस के स्थान पर जगह मिली है। लंदन में मौसम साफ है और फिलहाल बारिश की कोई आशंका नहीं व्यक्त की गई है।

मैच का लाइव कवरेज पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App