ताज़ा खबर
 

भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल: जब स्टंप पर लगी बॉल लेकिन नहीं गिरी गिल्लियां और बच गया पाकिस्तानी बल्लेबाज

भारत वस पाकिस्तान: पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 339 रन का बड़ा टारगेट खड़ा किया है।

(Photo Source: twitter/ICC)

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 339 रन का बड़ा टारगेट खड़ा किया है। यह चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। मैच के दौरान कई रोचक परिस्थितियां सामने आई। इनमें से एक रोचक पल उस समय देखने को मिला जब पाकिस्तानी बल्लेबाज को इसलिए जीवनदान मिल गया क्योंकि गेंद स्ंटप पर तो लगी लेकिन गिल्लियां (bails) नहीं गिरी। ऐसे में खिलाड़ी नॉटआउट रहा। दरअसल 49वे ओवर में बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान मोहम्मद हफीज बल्लेबाजी कर रहे थे। बुमराह की इस यॉर्कर गेंद को हफीज समझ नहीं सके और गेंद बैट और पैड के बीच से निकलते हुए सीधा जाकर स्टंप में लगी। हालांकि गेंद लगने के बाद गिल्लियां हिली जरूर लेकिन नीचे नहीं गिरी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 338 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 114 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा अजहर अली ने 59 रन बनाए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी। अंत में मोहम्मद हफीज 37 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिया।