ताज़ा खबर
 

VIDEO: बाउंड्री लाइन के पास सुपरमैन बने रोहित शर्मा, हवा में छलांग लगाकर लपका गजब का कैच

india vs New Zealand, Ind vs NZ 1st T20, भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 मैच: रोहित ने शिवम दुबे के ओवर में बाउंड्री लाइन के पास गजब का कैच लपक कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई।

रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

India vs New Zealand (Ind vs NZ) 1st T20, भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी फील्डिंग से सभी को हैरान किया। रोहित ने शिवम दुबे के ओवर में बाउंड्री लाइन के पास गजब का कैच लपक कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। शिवम दुबे पारी का 8वां ओवर लेकर आए। दुबे के ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्टिन गप्टिल ने सामने की तरफ लंबा शॉट लगाया। गेंद काफी समय तक हवा में थी, लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े रोहित शर्मा सयंम के साथ गेंद का इंतजार करते रहे। गेंद आकर सीधा उनके हाथों में गिरी। इस दौरान रोहित अपना बैलेंस गंवाते नजर आए।

रोहित बाउंड्री को टच करने वाले ही थे कि उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया और दोबारा मैदान के अंदर आकर उसे लपक लिया। रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने मार्टिन गप्टिल को आउट करार दिया। गप्टिल 19 गेंदों में 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड टीम में हामिश बेनेट पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

वहीं भारतीय टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है। केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करेंगे। युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा टीम में हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेला जाना है। टीम इंडिया यदि न्यू जीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीत लेती है तो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उसका आत्मविश्वास बुलंदियों को छुएगा।

india vs New Zealand, Ind vs NZ 1st T20 Today Match at Star Sports 1 Hindi

दूसरी ओर, न्यू जीलैंड टीम भले ही अपने घर में खेल रही है लेकिन उसकी दिक्कतें भारत की तुलना में ज्यादा हैं। उसके 3 प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी चोट के कारण सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। कीवी पेस अटैक में टिम साउदी को छोड़ कोई बड़ा नाम नहीं है। न्यूजीलैंड टीम घर में अपनी पिछली टी20 सीरीज में इंग्लैंड से पिछले साल 2-3 से हारी थी। भारत का हालिया टी20 फॉर्म और उसका दमदार पेस बोलिंग अटैक कीवी टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs NZ 1st T20: टॉस के समय कप्तान कोहली भूले ऋषभ पंत का नाम, फिट होने के बावजूद दिखाया बाहर का रास्ता
2 IND vs NZ 1st T20: भारतीय कप्तान कोहली ने पंत और सैमसन को दिखाया बाहर का रास्ता, जानें प्लेइंग इलेवन
3 DHONI ने CM हेमंत सोरेन के साथ किया सीटी बजाने का कॉम्पिटिशन, देखें विडियो
ये पढ़ा क्या?
X