ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand 3rd T20 Highlights: फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd T20: भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर मौजूदा सत्र का समापन पहली बार न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जीत के साथ करना चाहेगी।

Author Updated: Feb 10, 2019 21:03 pm

India vs New Zealand, Ind vs NZ 3rd T20 Highlights: मौजूदा सत्र में सफलता के कई झंडे गाड़ने वाली भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को जीत कर विदेशी सरजमीं पर एक और नयी इबारत लिखना चाहेगी। पिछले तीन महीने भारतीय टीम के लिए शानदार रहे हैं। इस दौरान भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की। इसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उनके घर में हराकर द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में फतह हासिल की।

भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर मौजूदा सत्र का समापन पहली बार न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जीत के साथ करना चाहेगी। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में रविवार का दिन प्रशंसकों के लिए ‘सुपर संडे ’ होगा। हैमिल्टन मैदान की पिच से हालांकि भारत को सावधान रहना होगा। इस मैदान पर चौथे एकदिवसीय मैच में ट्रेंट बोल्ट की अगुवाई में स्विंग गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने भारत की पारी को महज 92 रन पर समेट दिया था

प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टिम सेइफर्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोमे, स्कॉट कुग्लन, कॉलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर, टिकनर।

Live Blog

Highlights

    11:40 (IST)10 Feb 2019
    फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे रोहित

    टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित इस मैच के दौरान भी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे।

    11:24 (IST)10 Feb 2019
    भुवी-खलील पर होगी अहम जिम्मेदारी

    तेज गेंदबाजी की कमान अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद के हाथों में होगी। खलील ने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए कमाल की गेंदबाजी की थी। 

    11:08 (IST)10 Feb 2019
    क्रुणाल पंड्या से उम्मीदें

    क्रुणाल पंड्या एक बार फिर पिछले दो मैचों के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। इस टीम में क्रुणाल को हालांकि सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में नहीं माना जाता लेकिन कड़ी मेहनत और अनुशासन के दम पर वह इस संयोजन का अहम हिस्सा बने हैं।

    10:40 (IST)10 Feb 2019
    खलील को जीत का भरोसा

    तेज गेंदबाज खलील अहमद ने रविवार को अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए कहा, ‘हम हैमिल्टन में खेल चुके हैं और जहां तक पिच की बात है तो इसमें कुछ आश्चर्यचकित करने वाली चीज नहीं होगी।। इसके अलावा दूसरे टी20 को जीतने के बाद अंतिम मैच के लिए हमारा आत्मविश्वास ज्यादा होगा। हमने पहले मैच में की गलतियों में सुधार किया है।’

    10:20 (IST)10 Feb 2019
    पुरानी गलतियों को नहीं दोहराना चहेगा भारत

    भारत-न्यूजीलैंड के बीच रविवार को टी-20 सीरीज का फाइन मुकाबला खेला जाएगा। हैमिल्टन में खेले गए वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम 92 रनों पर ही सिमट गई थी।

    10:00 (IST)10 Feb 2019
    कुलदीप को मिल सकता है मौका

    भारत पहले दो टी20 में एक ही टीम के साथ उतरा और अंतिम मैच में भी वही संयोजन बरकरार रखना चाहेगा। टीम प्रबंधन अगर कोई बदलाव करना चाहेगा तो युजवेन्द्र चहल की जगह कुलदीप को मौका मिल सकता है।

    09:37 (IST)10 Feb 2019
    फॉर्म में लौटे गब्बर

    सलामी बल्लेबाजी में रोहित के जोड़ीदार शिखर धवन ने भी ऑकलैंड में फॉर्म में आने के संकेत दिए। मध्यक्रम की जिम्मेदारी अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी के कंधों पर होगी और टीम ऋषभ पंत से एक और अच्छी पारी की उम्मीद करेगी।

    09:14 (IST)10 Feb 2019
    हिटमैन से होगी उम्मीदें

    रोहित तीसरे मैच में भी उसी तरह का कमाल दिखाना चाहेंगे जैसा उन्होंने पिछले मैच में 29 गेंदों पर 50 रन की पारी के दौरान किया।

    09:00 (IST)10 Feb 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    भारत-न्यूजीलैंड मैच का सीधा प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध रहेगी।

    08:39 (IST)10 Feb 2019
    बेस्ट प्रदर्शन देना चाहेगी दोनों टीमें

    न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की कोशिश जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करने की होगी। दोनों ही टीम टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में अपना बेस्ट प्रदर्शन देना चाहेगी।

    08:21 (IST)10 Feb 2019
    रोहित और शिखर पर रहेगी नजरें

    तीसरे टी20 मैच में सभी की नजरें कप्‍तान रोहित शर्मा और शिखर धवन पर टिकी रहेंगी। टीम इंडिया को सीरीज जिताने में इन दोनों भारतीय बल्‍लेबाजों का अच्‍छा प्रदर्शन बेहद जरूरी है। ओपनिंग स्‍टैंड मिलने के बाद भारत के लिए जीत की राह आसान हो सकती है।

    07:39 (IST)10 Feb 2019
    1-1 से बराबरी पर है सीरीज

    भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाने वाला है। दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों टीमें तीसरा मैच जीतकर श्रृंखला को अपने नाम करना चाहेगी। बता दें कि भारत नियमित कप्‍तान विराट कोहली के बिना खेल रही है। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है।

    Next Stories
    1 ‘महेंद्र सिंह धोनी की वजह से खुलकर बल्लेबाजी कर पाये ऋषभ पंत’
    2 इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ चला केएल राहुल का बल्ला, 11 चौके जड़ बनाए इतने रन
    3 VIDEO: टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को खल रही है कोहली की कमी, जानिए युवा गेंदबाज ने क्या कहा