ताज़ा खबर
 

India vs New Zealand Updates: बारिश ने डाली बाधा, इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

विश्व कप में यह आठवीं बार होगा जबकि न्यूजीलैंड और भारत आमने सामने होंगे। इससे पहले दोनों टीमें विश्व कप में सात बार विश्व कप में भिड़ चुकी हैं जहां भारत को तीन बार सफलता मिली है वहीं,न्यूजीलैंड को चार बार जीत मिली है।

World Cup 2019 , IND vs NZ : यहां जानिए दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन।

  आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 18वें मुकाबले में भारत  और न्यूजीलैंड का आमना-सामना टेंटब्रिज के मैदान पर गुरुवार को होगा। विश्व कप में यह आठवीं बार होगा जबकि न्यूजीलैंड और भारत आमने सामने होंगे। इससे पहले दोनों टीमें विश्व कप में सात बार विश्व कप में भिड़ चुकी हैं जहां भारत को तीन बार सफलता मिली है वहीं,न्यूजीलैंड को  चार बार जीत मिली है। विश्व कप में यह आठवीं बार होगा जबकि न्यूजीलैंड और भारत आमने सामने होंगे। भारत ने अपने पिछले मुकाबले में  ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर इस विश्व कप में अपने दूसरी जीत दर्ज की। वहीं न्यूजीलैंड ने अभी तक अपने तीनों मुकाबले जीते हैं। इस वक्त न्यूजीलैंड अपने तीनों मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है तो वहीं टीम इंडिया अपने दोनों मुकाबले जीतकर चौथे स्थान पर।

न्यूजीलैंड ने  इस विश्व कप में अबतक अपने सारे मुकाबले अपने नाम कर चुकी है।  न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराकर अंक तालिका में सबसे ऊपर है।बारिश के कारण अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच रद्द हो चुके हैं। गुरुवार को बारिश एक बार फिर इस मुकाबले में खलल डाल सकती है। टीम इंडिया बारिश के कारण बुधवार को फुल मैच प्रैक्टिस नहीं कर सकी।

 Cricket Score Streaming Online, India vs New Zealand  क्रिकेट स्कोर

ये हो सकता है संभावित प्लेइंग इलेवन:

इंडिया: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह ।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, टिम साउथी, लॉकर फर्ग्यूसन, ट्रेंट बाउल्ट।

जनसत्ता कमेंट्री

Live Blog

Highlights

    15:20 (IST)13 Jun 2019
    बारिश ने डाली बाधा

    बारिश के चलते भारत-न्यूजीलैंड के मैच में थोड़ी देरी हो सकती है। दोनों ही टीमें अभी तक इस वर्ल्ड कप में अपराजेय रही हैं। ऐसे में देखना होगा कि आज कौन सी टीम मुकाबला जीतती है।

    14:28 (IST)13 Jun 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप के 18वें मैच को आप गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। 

    14:06 (IST)13 Jun 2019
    2015 में फाइनल में पहुंचा था न्यूजीलैंड

    2015 में न्यूजीलैंड ने  फाइनल में प्रवेश किया था लेकिन  जीत नहीं पाया था,  वहीं भारत ने दो बार विश्व कप अपने नाम किया है, साल 2011  में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने जीत  हासिल की थी इसके अलावा  साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में भारत ने विश्व कप अपने नाम किया था।

    13:49 (IST)13 Jun 2019
    केएल राहुल करेंगे पारी की शुरुआत

    शिखर धवन पहले ही चोटिल होने के चलते  क्रिकेट से दूर है। ऐसे में भारत की तरफ से ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम आगे किया जा रहा है। भारत के सहायत कोच संजय बांगर पहले ही कह चुके हैं कि केएल राहुल  रोहित शर्मा के साथपारी की शुरुआत करेंगे।

    13:35 (IST)13 Jun 2019
    वर्ल्ड कप 2019: कब-कब बारिश का खेल

    4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका-अफगानिस्तान के बीच मैच  केवल 41-41 ओवर का खेला गया। 7 जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच  बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था।10 जून को साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज का मैच 7.3 ओवरों से आगे खेला नहीं जा सका था।11 जून को बारिश की वजह से ब्रिस्टल में श्रीलंका और बांग्लादेश मुकाबले का टॉस हो नहीं पाया है और यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया।

    13:23 (IST)13 Jun 2019
    मुश्किल है पचास ओवर का मैच

    विश्व कप 2019  में  17 में से 3 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक लंच के समय तक बारिश थम सकती है। संभव है कि ओवर में कटौती के बाद ही मैच शुरू  किया जाए।

    13:19 (IST)13 Jun 2019
    न्यूजीलैंड के गेंदबाज फॉर्म में

    कीवी गेंदबाजों के दम खम की बात करें तो इस टूर्नामेंट में  कीवी गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। टॉप-10 में तीन कीवी गेंदबाज हैं। इनमें चौथे नंबर पर लॉकी फर्गुसन, पांचवें नंबर पर मैट हेनरी और छठे स्थान पर जेम्स नीशम  काबिज हैं।

    13:05 (IST)13 Jun 2019
    गेंदबाजी पर भरोसा

    भारतीय टीम को गेंदबाजी पर काफी भरोसा होगा  साउथ अफ्रीका की टीम को भारत ने 227 रन पर ही रोक दिया था इसके बाद दूसरे मैच में भारत ने 352 डिफेंड कर लिया, इस हिसाब से देखा जाए तो भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी भरोसा होगा।

    13:00 (IST)13 Jun 2019
    रोहित पर निगाहें

    रोहित शर्मा इस विश्व कप में बेहतरीन फॉर्म में हैं। पहले मैच में 122 रन बनाए। उनकी नाबाद पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। रोहित ने पिछले एक साल में 28 मैच खेले। इस दौरान 72.50 की औसत से 1595 रन बनाए। 

    12:50 (IST)13 Jun 2019
    इंग्लैंड में 20 साल बाद मुकाबला

    इंग्लैंड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 20 साल बाद मुकाबला होने जा रहा है। पिछली बार 12 जून 1999 को न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया था।  भारत के पास मौका होगा कि वह विश्व कप में चौथी बार  न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथी जीत दर्ज कर ले।

    12:40 (IST)13 Jun 2019
    भारत को मिली है कड़ी चुनौती

    न्यूजीलैंड ने जहां अफगानिस्ता, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टीम को हराकर आगे बढ़ी है वहीं भारत को कड़ी चुनौती के बाद जीत मिली है , भारत ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराकर तीसरे मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रही है।

    12:33 (IST)13 Jun 2019
    क्या कहते हैं आकंड़े:

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक कुल 101 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 51 मुकाबले में भारत को जीत मिली है जबकि न्यूजीलैंड के नाम 44 मुकाबले रहे हैं। विश्व कप में दोनोंं टीमों का आमना सामना सात बार हुआ है , जिसमें से चार बार न्यूजीलैंड को जीत मिली है और भारत को तीन बार ही जीत हासिल हुई है।

    12:22 (IST)13 Jun 2019
    गेंदबाजी में नहीं होगा परिवर्तन

    भारतीय टीम की गेंदबाजी में कोई परिवर्तन  शायद ही किया जाए।भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह  ने नई गेंद से भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी। वहीं, भारतीय टीम के स्पिनर्स ने भी कमाल दिखाया था , युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी भी अच्छी लय में है।

    12:13 (IST)13 Jun 2019
    अभ्यास मैच में मिली थी मात

    भारत और न्यूजीलैंज के बीच विश्व कप से पहले खेले गए अभ्यास मैच के दौरान न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था। इस मैच में  भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। 

    11:53 (IST)13 Jun 2019
    न्यूजीलैंड के सामने पहली बड़ी चुनौती

    न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया पहली बड़ी चुनौती है, इस पहले न्यूजीलैंड का मुकाबला  बांग्लादेश,  अफगानिस्तान  और श्रीलंका से हुआ है। इस विश्व कप में न्यूजीलैंड का मुकाबला पहली बार किसी टक्कर की टीम से होने वाला है।

    11:37 (IST)13 Jun 2019
    नंबर चार की पहेली

    शिखर धवन के ना होने से  केएल राहुल और रोहित  शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं लेकिन ऐसे में सवाल यह उठता है कि केएल राहुल की जगह नंबर चार पर किस खिलाड़ी को भारतीय टीम उतारेगी? 

    11:27 (IST)13 Jun 2019
    शिखर धवन के बिना उतरेगी टीम इंडिया

    अंगूठे में हेयर लाइन  फ्रैक्चर के चलते शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं, ऐसे में  भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना  शिखर धवन के उतरेंगे। शिखर धवन ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था और भारत को  इस मैच में जीत मिली थी।

    11:21 (IST)13 Jun 2019
    बारिश होने की पूरी संभावना

    मौसम पूर्वानुमान के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड  बीच होने वाले मैच के दौरान बारिश होनें की पूरी संभावना है।तापमान 10-12 डिग्री के बीच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है, और कहा जा रहा है कि मौसम में ठंड और नीम हो सकती है।

    Next Stories
    1 World Cup 2019: विराट कोहली के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड
    2 World Cup 2019: भारत या न्यूजीलैंड जानिए विश्व कप में किसका पलड़ा है भारी
    3 World Cup 2019: टीम इंडिया के कोच ने खुद किया खुलासा,कब होगी शिखर धवन की वापसी